दवा पिलाते ही मासूम की मौत, डाक्टर पर एफआइआर

करमा थाना क्षेत्र के इमलीपोखर निवासी वीरेंद्र के मासूम पुत्र की मौत रविवार की रात में दवा पिलाते ही हो गई। बाद में देखने पर पता चला कि दवा एक्सपायरी थी। इस मामले में करमा पुलिस ने मासूम की मां की तहरीर पर उस क्लीनिक संचालक के खिलाफ एफआआर दर्ज कर लिया। मीरजापुर के राजगढ़ स्थित क्लीनिक एवं मेडिकल स्टोर को पुलिस ने सील करा दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 Sep 2018 06:06 PM (IST) Updated:Mon, 17 Sep 2018 06:06 PM (IST)
दवा पिलाते ही मासूम की मौत, डाक्टर पर एफआइआर
दवा पिलाते ही मासूम की मौत, डाक्टर पर एफआइआर

जागरण संवाददाता, करमा (सोनभद्र): करमा थाना क्षेत्र के इमली पोखर निवासी वीरेंद्र के मासूम पुत्र की मौत रविवार की रात में दवा पिलाते ही हो गई। बाद में देखने पर पता चला कि दवा एक्सपायरी थी। इस मामले में करमा पुलिस ने मासूम की मां की तहरीर पर क्लीनिक संचालक के खिलाफ एफआआर दर्ज कर मीरजापुर के राजगढ़ स्थित क्लीनिक एवं मेडिकल स्टोर को सील कर दिया है।

करमा बाजार निवासी बद्री जायसवाल की पुत्री प्रतिभा जायसवाल की शादी इमली पोखर गांव में हुई है। प्रतिभा कुछ दिनों से मायके में ही रहती है। करीब 20 दिन पहले उसे प्रसव हुआ। प्रसव के बाद जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ थे। इसी बीच रविवार को बच्चे की तबियत खराब हुई तो परिवार के लोग मीरजापुर के राजगढ़ स्थित एक क्लीनिक पर जाकर बच्चे को दिखाया और दवा ले लिया। दवा रात में जैसे ही पिलायी गई बच्चे की मौत हो गई। फिर परिजनों ने देखा तो पता चला कि दवा एक्सपायर हो चुकी थी। प्रतिभा ने 100 नंबर फोन करके पुलिस को बुलाया और मामले से अवगत कराया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मासूम के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया। सोमवार को दिन में प्रभारी निरीक्षक राकेश राय राजगढ़ स्थित उस क्लीनिक पर पहुंचकर जांच कराये तो कई दवा एक्सपायर मिली। ऐसे में क्लीनिक व मेडिकल स्टोर को सील कर दिया गया। प्रतिभा की तहरीर पर करमा थाने में चिकित्सक ओमप्रकाश के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया गया।

chat bot
आपका साथी