स्वच्छता ही सेवा अभियान में आमजन की भागीदारी जरूरी

एनसीएल आम लोगों को भारत सरकार द्वारा चलाए जा रहे 'स्वच्छ भारत अभियान' में भागीदार बनने का सुनहरा अवसर देगी। एनसीएल में चल रहे 'स्वच्छता ही सेवा' पखवाड़े के तहत आगामी 2 अक्टूबर को कंपनी के जयंत क्षेत्र के अधिकारी मनोरंजन गृह में स्वच्छता थीम पर आधारित चित्रकला प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Sep 2018 07:26 PM (IST) Updated:Thu, 20 Sep 2018 07:26 PM (IST)
स्वच्छता ही सेवा अभियान में आमजन की भागीदारी जरूरी
स्वच्छता ही सेवा अभियान में आमजन की भागीदारी जरूरी

जासं, अनपरा (सोनभद्र) : एनसीएल आम लोगों को भारत सरकार द्वारा चलाये जा रहे स्वच्छ भारत अभियान में भागीदार बनने का सुनहरा अवसर देगी। एनसीएल में चल रहे 'स्वच्छता ही सेवा' पखवाड़े के तहत आगामी दो अक्टूबर को कंपनी के जयंत क्षेत्र के अधिकारी मनोरंजन गृह में स्वच्छता थीम पर आधारित चित्रकला प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा। प्रदर्शनी में आम लोग, कंपनी के अधिकारी-कर्मचारी, उनके परिजन और स्कूली बच्चे भाग लेकर विभिन्न रचनात्मक माध्यमों से स्वच्छता जन जागरुकता फैलाएंगे।

प्रदर्शनी में भाग लेने वाले व्यक्ति 'स्वच्छता ही सेवा' विषय को रेखांकित करने वाली पेंसिल, ड्राइंग, पें¨टग, क्राफ्ट जैसी रचनाओं से स्वच्छता का संदेश दे सकते हैं। इच्छुक भागीदार अपनी रचनाओं को आगामी 28 सितंबर तक अपने पूरे पते तथा संपर्क नंबर के साथ एनसीएल के किसी भी कोयला क्षेत्र/इकाई के स्टाफ अधिकारी (कार्मिक) के पास जमा करा सकते हैं। प्रदर्शनी में भाग लेने के लिए किसी भी प्रकार का कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा और प्रतिभागी एक से अधिक रचनात्मक विधाओं में भाग ले सकते हैं। केवल 'स्वच्छता ही सेवा' थीम पर आधारित रचनाओं को प्रदर्शनी में शामिल किया जाएगा। प्रदर्शनी की 50 सर्वश्रेष्ठ कलाओं को आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी