मॉडल प्रसव केंद्र व ओटी का होगा निर्माण

जासं सोनभद्र राब‌र्ट्सगंज के संयुक्त चिकित्सालय में जल्द ही माडल प्रसव केंद्र व ओटी का निर्माण किया जाएगा। जिलाधिकारी एस रामलिगन ने शनिवार को जिला अस्पताल का निरीक्षण कर माडल प्रसव केंद्र व आपरेशन कक्ष बनाने में तेजी लाने का निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 21 Sep 2019 08:22 PM (IST) Updated:Sun, 22 Sep 2019 06:29 AM (IST)
मॉडल प्रसव केंद्र व ओटी का होगा निर्माण
मॉडल प्रसव केंद्र व ओटी का होगा निर्माण

जासं, सोनभद्र : राब‌र्ट्सगंज के संयुक्त चिकित्सालय में जल्द ही माडल प्रसव केंद्र व ओटी का निर्माण किया जाएगा। जिलाधिकारी एस रामलिगन ने शनिवार को जिला अस्पताल का निरीक्षण कर माडल प्रसव केंद्र व आपरेशन कक्ष बनाने में तेजी लाने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने जिला अस्पताल में स्थित प्रसव केंद्र का निरीक्षण किया। पाया कि वह काफी सकरा है। जिसकी वजह से प्रसव के दौरान चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़़ता है। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एसपी सिंह को निर्देशित किया कि जिला अस्पताल में ही माडल प्रसव केंद्र व माडल आपरेशन कक्ष का निर्माण कराया जाए, जिसमें महिलाओं के प्रसव से संबंधित हर सुविधाएं मुहैया रहें। डीएम ने जिला अस्पताल के बाद 100 व दो सौ बेड के मातृत्व-शिशु अस्पताल का भी निरीक्षण किया। सौ बेड के मातृत्व व शिशु अस्पताल के संचालन में आ रही दिक्कतों की जानकारी हेरिटेज के प्रभारी चिकित्साधिकारी से ली। उन्होंने उक्त अस्पताल का संचालन जल्द से जल्द करने का निर्देश दिया।

chat bot
आपका साथी