तंबाकू खाना व थूकना दोनों हानिकारक, करें परहेज

सोनभद्र विश्व तंबाकू निषेध दिवस के मौके पर जिले के विभिन्न इलाकों में स्वयं सेवी संगठनों ने लोगों को जागरूक किया। कहा कि तंबाकू के सेवन से व्यक्ति का पूरा जीवन बर्बाद हो जाता है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 05:47 PM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 09:06 PM (IST)
तंबाकू खाना व थूकना दोनों हानिकारक, करें परहेज
तंबाकू खाना व थूकना दोनों हानिकारक, करें परहेज

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : विश्व तंबाकू निषेध दिवस के मौके पर जिले के विभिन्न इलाकों में स्वयं सेवी संगठनों ने लोगों को जागरूक किया। कहा कि तंबाकू के सेवन से व्यक्ति का पूरा जीवन बर्बाद हो जाता है। यह खाना और थूकना दोनों हानिकारक होता है। राब‌र्ट्सगंज में लायंस क्लब व पूर्वांचल जन मोर्चा के पदाधिकारियों ने शारीरिक दूरी का पालन करते हुए लोगों को जागरूक किया।

लायंस क्लब के अध्यक्ष किशोरी सिंह ने कहा कि तंबाकू व्यक्ति को हर स्तर से खोखला करता है। इसे खरीदने में जितने पैसे की बर्बादी होती है अगर वह बचा रहे तो व्यक्ति तरक्की कर सकता है। तंबाकू खाकर थूकने से भी संक्रमण का डर रहता है। उन्होंने लोगों को जागरूकता से संबंधित पंपलेट भी वितरित किया। इसी तरह पूर्वांचल राज्य जन मोर्चा ने तंबाकू सेवन से बचाने के लिए एक को रोको, दो को टोको अभियान शुरू किया है। प्रदेश अध्यक्ष विमलेश कुमार त्रिपाठी के आवास उरमौरा में इसको लेकर एक संक्षिप्त बैठक की गई। इस मौके पर पवन कुमार द्विवेदी, अशोक कुमार कनौजिया, फूल सिंह, नवीन कुमार पांडेय, काकू सिंह आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी