सोनभद्र पहुंचे उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, भाजपा कार्यकर्ताओं ने जिले के लिए मांगा तड़‍ित चालक यंत्र

सोनभद्र जिले में एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कार्यकताओं के साथ बैठक कर उनकी समस्‍याओं के बारे में जानकारी ली। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने आकाशीय बिजली से जिले में सर्वाधिक मौत होने की जानकारी देते हुए तड़‍ित चालक लगाने की मांग की।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Thu, 01 Sep 2022 01:04 PM (IST) Updated:Thu, 01 Sep 2022 01:04 PM (IST)
सोनभद्र पहुंचे उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, भाजपा कार्यकर्ताओं ने जिले के लिए मांगा तड़‍ित चालक यंत्र
सोनभद्र में पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति द्वार का शिलान्यास करते डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य।

सोनभद्र, जागरण संवाददाता। उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य गुरुवार को सोनभद्र पहुंचे और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर उन्‍होंने संगठन स्‍तर पर चल रहे प्रयासों की जानकारी ली। इस दौरान सर्किट हाउस में पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बैठक कर कहा कि संगठन सरकार से बड़ा है और इसे आगे भी सुदृढ करने की जरूरत है। इस दौरान डिप्टी सीएम ने कार्यकर्ताओं की समस्याएं गौर से सुनीं और उनके समस्‍याओं के निस्‍तारण के लिए वरिष्‍ठों को भी सहेजा।

इस दौरान लोगों ने जिले की मूलभूत समस्याएं तड़ित चालक यंत्र लगाना, जिले को सूखाग्रस्त घोषित करना, कार्यकर्ताओं का शोषण किया जाना आदि विषय को रखा। उन्होंने उन्हें इसके निस्तारण पर जोर दिया। वहीं इस आयोजन के साथ ही पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति द्वार का शिलान्यास करने पहुंचे केशव मौर्य ने पंडित जी के जीवन पर भी प्रकाश डाला। इस दौरान पार्टी के पदाधिकारी भी कार्यक्रम के दौरान मौजूद रहे। 

सोनभद्र में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य गुरुवार को जनपद में मौजूद रहे। इस दौरान डिप्टी सीएम के आगमन को लेकर सभी तैयारी पूर्व में ही पूरी कर ली गई थीं। वहीं चुर्क स्थित पुलिस लाइन हेलीपैड पर सुबह साढ़े 11 बजे उनका विमान पहुंचा। इसके बाद वह सीधे लोढ़ी स्थित सर्किट हाउस गए। वहीं दूसरी ओर भाजपा जिला कार्यालय जाने वाले मार्ग पर बने पं. दीनदयाल उपाध्याय तोरण द्वार का लोकार्पण भी किया। इसके बाद वह पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने पहुंचे। इस दौरान राबर्ट्सगंज स्थित गो- आश्रय स्थल व जिला अस्पताल का निरीक्षण भी उन्‍होंने किया।

दोपहर में उन्‍होंने कलेक्ट्रेट में जनपद के उद्यमियों के साथ बैठक भी किया। इसके बाद वह जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ भी विकास कार्यों को लेकर समीक्षा बैठक की। वहीं दोपहर बाद लोढ़ी स्थित प्राथमिक विद्यालय, आंगनबाड़ी केंद्र, पंचायत भवन, कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय, आश्रम पद्धति विद्यालय व अमृत सरोवर का निरीक्षण करेंगे। 

chat bot
आपका साथी