रेलवे दोहरीकरण कार्य में अवरोध उत्पन्न करने वालों पर प्रशासन सख्त

लीड-चित्र .13. सबहेड - बकायेदारों एवं कार्यदायी संस्था को बैठक के जरिये अवरोधों को दूर करने की दी हिदायत - विकास कार्य में खलल डालने वालों पर सख्त कारवाई की पुलिस ने दी चेतावनी -गढ़वा से चोपन रेलखंड के दोहरीकरण का चल रहा है कार्य

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 06:54 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 06:54 PM (IST)
रेलवे दोहरीकरण कार्य में अवरोध उत्पन्न करने वालों पर प्रशासन सख्त
रेलवे दोहरीकरण कार्य में अवरोध उत्पन्न करने वालों पर प्रशासन सख्त

जागरण संवाददाता, दुद्धी (सोनभद्र) : गढ़वा से चोपन रेलखंड के दोहरीकरण के चल रहे कार्य में बकाए के नाम पर व्यवधान उत्पन्न करने वालों के खिलाफ अब प्रशासनिक चाबुक चलनी शुरू हो गई है। शीर्ष अधिकारियों के फटकार के बाद हरकत में आई कोतवाली पुलिस बुधवार को दल बल के साथ कार्यदायी संस्था के कैंप कार्यालय पर पहुंची तो बीते कुछ दिनों से कार्यालय को बंधक बनाए लोग मौके से भाग खड़े हुए। दूरभाष के माध्यम से कुछ लोगों को पुलिस ने मौके पर बुलाकर उन्हें एवं कार्यदायी संस्था के नुमाइंदों को चेताया कि वे आपस में बैठ कर आपसी समस्याओं का निराकरण करें। इसके साथ ही कड़े शब्दों में कहा कि कार्यस्थल पर यदि किसी ने अवरोध उत्पन्न किया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

दुद्धी स्टेशन से चोपन तक के रेलवे दोहरीकरण में लगी मुख्य कंपनी जीडीसीएल ने कुछ कार्यदायी संस्थाओं को अलग अलग काम दे रखा है। इसमें से कुछ कार्यदायी संस्थाओं पर सप्लायरों एवं मशीनरी के किराए की देनदारी बीते कई माह से बकाया चली आ रही है। इसको लेकर लामबंद लोगों ने जहां तहां दोहरीकरण के काम को रोकते हुए भुगतान की मांग पर अड़े हुए हैं। इसको लेकर बीते दिनों कार्यदायी संस्था के मनबसा स्थित कार्यालय के मुख्य गेट को बंद कर दिया था। कार्यदायी संस्था ने इसकी सूचना विभिन्न माध्यमों से शीर्ष अधिकारियों को दिया। बुधवार को इस बाबत किसी बड़े अधिकारी के निर्देश एवं कंपनी के नुमाइंदों की शिकायत पर दल बल के साथ मौके पर प्रभारी निरीक्षक राघवेंद्र सिंह पहुंचे तो कार्यालय परिसर को कब्जे में लिए लोग वहां से भाग खड़े हुए। कोतवाल ने कुछ लोगों को बुलाकर उनकी समस्या सुनी। इसके बाद उन्होंने कार्यदायी संस्था एवं लामबंद लोगों से कहा कि वे आपस में बैठक कर सभी गतिरोधों को दूर करें। इसके साथ ही उन्होंने चेताया कि कार्यस्थल पर यदि किसी ने अब अवरोध उत्पन्न करने या काम रोकने का प्रयास किया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी