सोनभद्र में फर्जी मुकदमा दर्ज करने का लगाया आरोप, भीम आर्मी और आजाद समाज पार्टी ने किया प्रदर्शन

सोनभद्र जिले में फर्जी मुकदमा दर्ज करने का आरोप लगाने के बाद भीम आर्मी और आजाद समाज पार्टी की ओर से धरना प्रदर्शन करते हुए पुलिस प्रताड़ना का आरोप लगाया गया है। इस दौरान जांच की नए सिरे से मांग की गई ।

By Edited By: Publish:Mon, 12 Sep 2022 06:12 PM (IST) Updated:Tue, 13 Sep 2022 09:47 AM (IST)
सोनभद्र में फर्जी मुकदमा दर्ज करने का लगाया आरोप, भीम आर्मी और आजाद समाज पार्टी ने किया प्रदर्शन
सोनभद्र में फर्जी मुकदमा दर्ज करने का लगाया आरोप, किया प्रदर्शन।

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : भीम आर्मी व आजाद समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को डीएम व एसपी कार्यालय पर प्रदर्शन किया। उन्हें ज्ञापन सौंपा। कुछ लोगों पर साजिश के तहत फर्जी तरीके से म्योरपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने का आरोप लगाया। मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने और उचित कार्रवाई करने की मांग की। इस मामले में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने न्‍याय दिलाने की मांग की है, बताया कि जिस आरोप में कार्रवाई की जा रही है उससे संबंधित का कोई वास्‍ता नहीं है। इस मामले में जानकारी होने के बाद पुलिस ने भी सभी को जांच के उपरांत ही कार्रवाई का आश्‍वासन दिया है। 

भीम आर्मी के जिला संयोजक विवेक कुमार वर्मा व आजाद समाज पार्टी के मंडल अध्यक्ष मुकेश के नेतृत्व में दर्जनों कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पर विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने बताया कि कुंडाडीह थाना म्योरपुर के निवासी विवेक कुमार पुत्र उमाशंकर भीम आर्मी के जिला संयोजक हैं। उनका किसी से कोई विवाद नहीं हुआ और न ही किसी तरह की मारपीट की कोई घटना हुई। इसके बावजूद उनके और उनके परिवार के सदस्यों पर साजिश के तहत विभिन्न गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करा दिया गया। यदि इसकी निष्ठापूर्वक जांच करा दी जाए तो सत्यता खुलकर सामने आ जाएगी।

तथाकथित घटना 19 अगस्त समय लगभग 8 बजे रात्रि की दिखाई गयी है। उस तारीख को विवेक के भाई अमित राज उर्फ बबुआ को प्राथमिकी में अभियुक्त बनाया गया है, जबकि उस दिन शाम करीब 7.30 बजे लिलासी मोड़ के पास चार पहिया वाहन से दुर्घटना हो गयी थी, जिसमें उक्त परिवार के सभी लोग चोटिल हुए थे। अमित राज उर्फ बबुआ के साथ करीब 8 बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र म्योरपुर सोनभद्र पर मौजूद थे। कार्यकर्ताओं ने घटना की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। इस दौरान सौरभ, रविकांत, चंद्रशेखर कुमार, विजय राव, अरुण कुमार, संजय कुमार, दीपक, विनोद, मुकेश, रहमत, आशुतोष, रवि, सागर, शंभू कनौजिया आदि रहे।

chat bot
आपका साथी