पिकअप के धक्के से एक की मौत

ओबरा (सोनभद्र): रेणु नदी पार दो अलग-अलग सड़क दुर्घटना में एक की मौत हो गई जबकि एक घायल हो गया। रवि

By Edited By: Publish:Sun, 24 May 2015 07:22 PM (IST) Updated:Sun, 24 May 2015 07:22 PM (IST)
पिकअप के धक्के से एक की मौत

ओबरा (सोनभद्र): रेणु नदी पार दो अलग-अलग सड़क दुर्घटना में एक की मौत हो गई जबकि एक घायल हो गया।

रविवार की सुबह करीब साढ़े नौ बजे रेणु नदी पर बने राख पुल और कड़िया के बीच अगरिया टोला के निकट दशई के घर से लगे सड़क पर ओवर लोड पिकअप ओबरा मालवीय नगर के साइकिल सवार युवक मनोज साहनी (24) को रौंद कर भाग निकला। युवक की मौके पर ही मौत हो गई। मृत युवक मां-बाप का इकलौता बेटा था और उसकी शादी गत वर्ष हुई थी। युवक राख पुल से कड़िया डैम की ओर जा रहा था और पिकअप कड़िया की ओर से राख पुल की ओर आ रही थी।

दूसरी घटना में दुर्घटना की सूचना पाकर मालवीय नगर के पड़ोसी रामराज बैगा (25) बाइक चालक अनिल साहनी संग मदद के लिए जा रहा था। इसी बीच पिकअप ने राख पुल के निकट ही बाइक को धक्का मार दिया, जिसमें बाइक सवार रामराज घायल हो गए।

ओवर लोड व खराब सड़क कम जिम्मेदार नहीं

पिकअप पर ओवर लोड सवारियां ओबरा थाने के निकट से सवार हो कर रेणु नदी पार परसोई, कुनहार, हंसरा, बेलगड़ी, पटवा टोला, नवाटोला, कनहरा, मझौली, खाड़र, खैराही, सेमरतर, हरिपुर जैसे दुरुह क्षेत्रों तक जाती हैं। इस बीच सड़कों की दशा भी अत्यंत खराब है। इन्हीं सड़कों से अनपरा, मध्य प्रदेश के सिगरौली जिले के चितरंगी तक की लोग यात्रा करते हैं। इस मार्ग पर लोगों ने कई बार रोडवेड बसों को चलाने की मांग की परंतु सरकारी स्तर पर कोई सार्थक पहल नहीं की गई। सरकारी बसों का संचालन नहीं होने से रेणु नदी पार के लोगों की यात्रा अत्यंत कठिन है। ओवर लोड पिकअप से यात्रा करना दुर्घटना को दावत देने से कम नहीं है।

chat bot
आपका साथी