माइनर पर अवैध कब्जे का विरोध

By Edited By: Publish:Tue, 16 Sep 2014 07:35 PM (IST) Updated:Tue, 16 Sep 2014 07:35 PM (IST)
माइनर पर अवैध कब्जे का विरोध

सोनभद्र : विठगांव में नाली की पैमाइश व सिपालपुर माइनर पर अवैध ढंग से कब्जा कर गुलावे को बंद कराने को लेकर मंगलवार को तहसील दिवस पर ग्राम सभा सिरपालपुर के ग्रामीणों ने सदर तहसील परिसर में प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा। इस दौरान ग्रामीणों ने कब्जे के विरोध में नारेबाजी भी की।

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि गांव में सिंचाई विठगांव निस्फ से होती है लेकिन गांव के कुछ दबंग किस्म के लोगों द्वारा नाली पर अवैध कब्जा कर लिया गया है। इस बाबत विरोध करने पर अवैध कब्जाधारी लोग मारपीट पर भी उतारू हो जाते हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि घाघर मुख्य नहर से सिरपालपुर व वेठिगांव के लिए माइनर निकली है। माइनर में कुछ सिरपालपुर के दबंग लोग नहर विभाग के कर्मचारियों के साथ मिलकर अवैध ढंग से चार गुलावा लगा दिए हैं। बताया कि गुलावा अवैधानिक लगाने से विठगांव गांव में पानी ठीक से नहीं जा पा रहा है। किसानों की फसल सूखने के कगार पर है। ग्रामीणों ने विठगांव निस्फ पर वडहर में स्थित सरकारी नाली की पैमाइश राजस्व विभाग के कर्मचारियों को मौके पर भेज कर कराने की मांग की। चेतावनी देते हुए कहा कि मांग पूरी न होने पर आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

इस मौके पर अंकित त्रिपाठी, संतोष त्रिपाठी, नागेश्वर, छविनाथ, विजय मिश्र, कल्पनाथ, अनूप, ओंमकार आदि रहे।

chat bot
आपका साथी