आश्रम पद्धति विद्यालय में मिलीं खामियां

By Edited By: Publish:Sat, 30 Aug 2014 07:32 PM (IST) Updated:Sat, 30 Aug 2014 07:32 PM (IST)
आश्रम पद्धति विद्यालय में मिलीं खामियां

सोनभद्र : जनपद के छात्राओं में प्रतिभा की कमी नहीं है, सिर्फ जरूरत है उनके हौसले को बढ़ाने की। इसके अलावा समय-समय पर संसाधन भी उपलब्ध कराने की।

उक्त बातें जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने शनिवार को राजकीय आश्रम पद्धति बालिका विद्यालय के आकस्मिक निरीक्षण के दौरान कही। श्री सिंह ने बताया कि कई बार यह शिकायत मिली थी कि आश्रम पद्धति विद्यालयों में मानक के अनुरूप गरीब छात्र-छात्राओं को सुविधाएं नहीं मिल रही हैं। इसी क्रम में जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी मनीलाल यादव के साथ उरमौरा स्थित राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय का औचक निरीक्षण किया।

जिलाधिकारी ने विद्यालय का निरीक्षण के दौरान साफ-सफाई की बदहाल स्थिति पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए इसे तत्काल सुधारने के आदेश दिए। इसके अलावा बच्चों के बन रहे खाने की भी जांच की, वहां पर भी सफाई का अभाव देख नाराजगी व्यक्त की। जिलाधिकारी ने स्कूल में पढ़ रही छात्राओं के कक्षाओं में बारी-बारी से जाकर उनके खान-पान की व्यवस्था के साथ ही शिक्षा की गुणवत्ता के स्तर का भी सत्यापन किया। छात्राओं ने जिलाधिकारी से खाने की गुणवत्ता को लेकर भी शिकायत की। इसके अलावा रात के समय अंधेरा रहने की भी बात सामने आई। जिलाधिकारी ने पूरे परिसर के साथ ही कार्यालय, प्रधानाचार्य कक्ष कार्यालय, लैब, क्लास रूम, आवासीय व्यवस्था के लगभग तीन दर्जन कमरों का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी को मौके पर पांच सफाई कर्मियों ने पिछले आठ माह से वेतन न मिलने की भी शिकायत की। इस मौके पर जिला समाज कल्याण अधिकारी राजीव रतन यादव, ओएसडीडीएम अमर पाल गिरि, नेसार अहमद आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी