बाजार में बड़े वाहनों के प्रवेश पर लगे रोक

By Edited By: Publish:Fri, 25 Jul 2014 06:50 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jul 2014 06:50 PM (IST)
बाजार में बड़े वाहनों के प्रवेश पर लगे रोक

सोनभद्र : राब‌र्ट्सगंज नगर में वाहन पार्किंग स्थल न होने के कारण अक्सर जाम की स्थिति बनी रहती है। वाराणसी -शक्तिनगर मार्ग पर प्रस्तावित फ्लाई ओवर निर्माण के कारण अक्सर बड़े वाहन जाम से बचने के चक्कर में चंडी तिराहे से मेन मार्केट में आ जा रहे हैं, जिसके कारण जाम की स्थिति और भी भयावह होती जा रही है।

हालत यह है कि बीत्ते भर के बाजार में आदमी कम और वाहन अधिक दिखते हैं। पर्व व शाम के वक्त हालत और भी हालत पतली हो जा रही है। काशी के बाद सोनांचलवासियों के लिए अहम इस बाजार में चार प्रांतों के सीमावर्ती गांव के लोग भी खरीदारी के लिए आते हैं।

बावजूद इसके उपेक्षा के कारण यहां का विकास रुका हुआ है। नगर का पिछले कुछ वर्षो में आबादी तो तेजी से बढ़ा लेकिन सुविधाओं की बढ़ोतरी न के बराबर रही।

नगर के अमित पांडे, राजेंद्र मिश्र, अरविंद, जेपी सिंह, रवि तिवारी, दिव्य पांडे, दीपक तिवारी, शशांक, नितेश, रोहित, शिव कुमार, चंदन केशरी, रजनीश, वीरेंद्र ने कहा कि पालिका व जिला प्रशासन के मुख्य बाजार में बड़े वाहनों के प्रवेश पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाने की जरूरत है। इसके अलावा पार्किंग स्थल का भी चयन करने की आवश्यकता है। कहा कि बढ़ौली व चंडी तिराहे पर पुलिस बल की तैनाती हो ताकि मुख्य मार्ग पर जाम के वक्त बड़े वाहन बाजार में न आ सके। साथ ही बाजार में खड़े हुए बेतरतीब वाहनों पर भी कार्रवाई की आवश्यकता है।

chat bot
आपका साथी