फायरिंग बट का होगा कायाकल्प, बनेंगे टीन शेड

सीतापुर: सीतापुर के चांदमारी मैदान पर बना फायरिंग बट पुलिस महकमे के लिए अहम स्थान रखता है। कारण, प्र

By Edited By: Publish:Wed, 29 Oct 2014 11:44 PM (IST) Updated:Wed, 29 Oct 2014 11:44 PM (IST)
फायरिंग बट का होगा कायाकल्प, बनेंगे टीन शेड

सीतापुर: सीतापुर के चांदमारी मैदान पर बना फायरिंग बट पुलिस महकमे के लिए अहम स्थान रखता है। कारण, प्रदेश में सीतापुर के अलावा मुरादाबाद में फायरिंग बट की व्यवस्था है, लेकिन मुरादाबाद का ग्रांउड सीतापुर के मुकाबले सुविधाओं से लैस नहीं है।

डीजीपी एएन बनर्जी के आगमन पर कंपनी कमांडर अमरीख सिंह ने चांदमारी मैदान पर कार्बाइन व रिवॉल्वर फायरिंग के लिए शार्ट रेंज बनाए जाने, तीन सौ मीटर रेंज पर टीन शेड का निर्माण कराए जाने की मांग की। इस पर डीजीपी ने अधीनस्थ अधिकारियों को प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए। साथ ही पुलिस मुख्यालय के एडीजी को फायरिंग बट पर दिन व रात में फायरिंग की व्यवस्थाएं कराने, फायरिंग वॉल की मरम्मत एवं टारगेट मशीनों को दुरुस्त कराए जाने के निर्देश दिए। यहां पर होने वाले फायरिंग अभ्यास के दौरान किसी भी मवेशी को चोट न आए, इसके लिए यहां के चारों ओर कंटीले तार भी लगाए जाएंगे। डीजीपी ने कहा कि प्रदेश में चांदमारी स्थित फायरिंग बट सबसे बड़ी व पुरानी है। यहां पर सूबे के साथ-साथ पूरे देश के जवान फायरिंग करने के लिए आते रहे हैं।

केंद्रीय भंडार का किया निरीक्षण

डीजीपी एएल बनर्जी ने सीतापुर स्थित यूपी पुलिस व पीएसी के केंद्रीय शस्त्र भंडारण का निरीक्षण किया। यहां पर सहायक सेनानायक सुधीर शर्मा ने डीजीपी का स्वागत किया, जिसके बाद उन्होंने हथियारों के रखरखाव का मुआयना किया और यहां से जाने वाले हथियारों के संबंध में जानकारी ली। डीजीपी ने निर्देश दिए कि हथियारों का समय-समय पर परीक्षण कराया जाएं। डीजीपी ने एडीजी पुलिस मुख्यालय डॉ. सूर्य कुमार शुक्ला को केंद्रीय भंडारण पर एक जनरेटर की व्यवस्था व गार्द कक्ष बनाए जाने के निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी