हरदोई के बाद सीतापुर में विचित्र बुखार का कहर, अब तक 13 की मौत

गोंदलामऊ सीएचसी क्षेत्र के नटवल ग्रंट गाव का मामला। गाव में तीन की मौत, मचा हड़कंप।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 Sep 2018 01:54 PM (IST) Updated:Fri, 07 Sep 2018 01:56 PM (IST)
हरदोई के बाद सीतापुर में विचित्र बुखार का कहर, अब तक 13 की मौत
हरदोई के बाद सीतापुर में विचित्र बुखार का कहर, अब तक 13 की मौत

सीतापुर(जेएनएन)। घनघोर बारिश के चलते प्रदेश भर में बीमारियों का फैलाव बढ़ता ही जा रही है। अभी हरदोई में विचित्र बुखार के चलते चौबीस घटे में 10 लोगों की मौत का मामला ठड़ा हुआ भी नहीं था, कि सीतापुर में शुक्रवार को गोंदलामऊ सीएचसी क्षेत्र के नटवल ग्रंट गाव में तीन लोगों की मौत हो गई। बताया जाता है कि तीनों एक सप्ताह से बुखार से पीड़ित थे। गोंदलामऊ सीएचसी के स्वास्थ्य कर्मियों ने पूर्व में पीड़ितों को दवाएं वितरित की थी, लेकिन दवाएं बेअसर रही। मौत से गाव में कोहराम मचा है। संक्रामक रोगों से गाव के दो सैकड़ा से अधिक लोग प्रभावित हैं।

इनकी हुई मौत: गाव के रमेश (50) पुत्र रामलाल, आशा देवी (30) पत्‍‌नी सतीश कुमार, सुषमा (6) पुत्री हरीश चंद्र की बुखार से मौत हो गयी। चौबीस घटे में हरदोई के एक गाव में 10 की मौत :

हरदोई के एक गाव में ऐसी विचित्र बीमारी फैली जिसने चौबीस घटे में दस लोगों को मौत की नींद सुला दिया। छह लोगों की मौत के साथ ही आसपास के गाव में भी चार लोग बीमारी के शिकार हो गए। विकास खंड की ग्राम पंचायत भटौली में पिछले कुछ दिनों से बुखार का प्रकोप है। 50 से अधिक ग्रामीण बुखार उल्टी और दस्त से पीड़ित हैं और लोगों की सेहत के जिम्मेदार लोग चैन की नींद में रहे। अचानक दस 10 लोगों की मौत से क्षेत्र में दहशत बनी हुई है।

भटौली में ग्रामीण बुखार और दस्त से पीड़ित थे जोकि किसी तरह उपचार कराते रहे लेकिन बुधवार को बीमारी ने कहर ही ढा दिया। गाव की भगाना (50) पत्‍‌नी रामकेसन, जैतुन (60) पत्‍‌नी जलालू, रामप्यारी जाल (88) पत्‍‌नी बसंत, मुन्नी (68) पत्‍‌नी श्रीराम, हीरा लाल (50) पुत्र गंगू, शिवकली (55) पत्‍‌नी छेदी की बुधवार की सुबह से रात तक मौत हो गई। बुखार से मौतों में पड़ोसी गाव कंजीखेड़ा निवासी हीरालाल ( 50), छत्ताखेड़ा निवासी शिवकली, शाहपुर चमरहा निवासी रोहित ( 15) और अलादादपुर नेवादा निवासी राजकुमार की मौत हो गई। एक साथ क्षेत्र में इतनी बड़ी संख्या में मौत से खलबली मच गई। बुधवार रात बेंहदर अस्पताल से चिकित्सकों की टीम ने उपचार किया। नायब तहसीलदार, कानूनगो और लेखपाल ने जानकारी ली।

chat bot
आपका साथी