बाजार रहा बंद, गूंजा पाकिस्तान मुर्दाबाद

ह्लड्डह्मह्मश्रह्म ड्डह्लह्लड्डष्द्मह्लड्डह्मह्मश्रह्म ड्डह्लह्लड्डष्द्मह्लड्डह्मह्मश्रह्म ड्डह्लह्लड्डष्द्मह्लड्डह्मह्मश्रह्म ड्डह्लह्लड्डष्द्मह्लड्डह्मह्मश्रह्म ड्डह्लह्लड्डष्द्म

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Feb 2019 10:54 PM (IST) Updated:Sat, 16 Feb 2019 10:54 PM (IST)
बाजार रहा बंद, गूंजा पाकिस्तान मुर्दाबाद
बाजार रहा बंद, गूंजा पाकिस्तान मुर्दाबाद

सीतापुर: मातृभूमि के रखवालों पर हुए आतंकी हमले ने लोगों को झकझोर दिया है। हर ओर लोगों में गम, गुस्सा और तिलमिलाहट दिखाई दे रही है। शनिवार को पूरा शहर बाजार बंद रहा। वैसे तो यह बंदी दोपहर 12 बजे तक ही थी, लेकिन जवानों की शहादत से दुखी लोगों ने शाम तक दुकानें नहीं खोलीं। जगह-जगह शोक सभाएं, जवानों के लिए श्रद्धांजलि देने को मौन रखा गया। गुस्साए लोगों ने पाकिस्तान व आंतकवाद का पुतला फूंका। सुबह से ही सैकड़ों की तादात में शहरवासी लालबाग चौराहे पर एकत्र हुए। आतंक और पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी करते हुए लोगों ने पूरे शहर में रैली निकाली। इसके बाद लालबाग चौराहे पर पुतला फूंका गया। यही नहीं, जिन लोगों ने दुकानें खोल रखीं थीं, उन्हें बंद कराया। इसके बाद जूलूस घंटाघर होते हुए कजियारा कूच कर गया। यहां पर भी लोगों का जबरदस्त समर्थन मिला। पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगे। इस दौरान सीओ सिटी योगेंद्र ¨सह व पुलिस बल भी एलर्ट रहा। इसके अलावा रालोद कार्यालय, सीतापुर शिक्षा संस्थान में शोकसभा हुई। क्षत्रिय समाज ने रोष जताया। भारत विकास परिषद ने भावपूर्ण श्रद्धांजलि देते हुए संवेदना व्यक्त की। संगठन के लोग भारत तेरा नाम रहेगा, पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगते हुए शहीद मनोज पांडेय स्तंभ पर मोमबत्ती जला कर श्रद्धांजलि दी। अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद व राष्ट्रीय बजरंग दल ने कश्मीर के पुलवामा में हुई घटना को लेकर बाजार बंद का आह्वान किया। बंदी सफल रही। ऑल इंडिया गद्दी यूथ फेडरेशन ने भी शोकसभा की। इस दौरान जिलाध्यक्ष मुनीश गाजी आदि मौजूद रहे। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा युवा के हरगांव ब्लाक कमेटी अध्यक्ष दीपक ¨सह ने भी श्रद्धांजलि दी।

रामकोट: कस्बे में दुकानदारों ने जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रिया डे पब्लिक इंटर कॉलेज के बच्चों ने मार्च निकाला और रामेश्वरम मंदिर परिसर में शोकसभा की।

लहरपुर: कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए शेख टोला पब्लिक स्कूल में एक शोकसभा हुई। लहरपुर एकता मंच के तत्वावधान में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। बस स्टॉप से म•ाशाह चौराहे तक कैंडल मार्च निकाला।

बिसवां: कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों द्वारा किये गए हमले में शहीद हुए जवानों को लायर्स एशोसिएशन, उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल, सपा छात्रसभा के सैकड़ों कार्यकर्ताओं, अधिवक्ताओं व व्यापारियों ने अलग अलग विरोध प्रदर्शन कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

सिधौली: बार एसोशिएशन ने पुलवामा की आतंकी घटना पर रोष व्यक्त करते हुए पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए और पाकिस्तान का पुतला दहन किया।

कमलापुर: स्थानीय लोगों ने कश्मीर में हुई आतंकी घटना को लेकर शहीद जवानों को श्रद्धासुमन अर्पित किया। बाद में सुरैंचा चौराहे पर विक्रमपुर के ग्रामीणों द्वारा पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान का पुतला फूंका। इस मौके पर पूर्व ब्लाक प्रमुख सूर्यभानु ¨सह उर्फ डब्बू भैय्या, मुक्ता ¨सह सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

रामपुर मथुरा: बाबा बालक इंटर कालेज गोंडा देवरिया में लोगों ने मोमबत्ती जलाकर दो मिनट का मौन धारण किया। इसी तरह क्षेत्र के पशु चिकित्सालय में डॉक्टर राकेश मलिक, ब्लाक कार्यालय, भाजपा कार्यकर्ताओं ने श्रद्धांजलि दी।

पिसावां: क्षेत्र के ससुर्दीपुर गांव के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में गांव के लोगों व बच्चों ने सेना मे भर्ती होकर पाकिस्तान से बदला लेने की शपथ ली। इस मौके पर वहां ससुर्दीपुर के निवासी व बिहार रेजीमेंट के सेवानिवृत्त मेजर वीके शुक्ला ने पुलवामा में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी। साथ ही छात्रों के साथ दो मिनट का मौन रखकर लोगों को कसम खिलाई कि पाकिस्तान की कायराना हरकत का बदला लेने के लिये सेना में भर्ती हों। इस मौके पर पूर्व सैनिक यदुनाथ मिश्रा, थानाध्यक्ष दिनेश ¨सह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी