संदेश के फेर में फंसे गन्ना किसान

नंबर गलत होने से किसानों को नहीं मिल रहा तौल संदेश मोबाइल नंबर सही कराने के लिए चक्कर लगा रहे किसान

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 12:30 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 12:30 AM (IST)
संदेश के फेर में फंसे गन्ना किसान
संदेश के फेर में फंसे गन्ना किसान

सीतापुर : गन्ना किसान, पर्ची के बजाय तौल के संदेश के फेर में फंस गए हैं। जिन किसानों का मोबाइल नंबर फीड नहीं है अथवा नंबर गलत दर्ज है, संदेश का सिस्टम उन किसानों पर भारी पड़ रहा है। नंबर सही कराने के लिए लगाए जा रहे समिति के चक्कर काम नहीं आ रहे हैं। अधिकारियों से शिकायत का भी कोई नतीजा नहीं निकल रहा है। बता दें कि, इस बार गन्ना किसानों को कागज की पर्ची नहीं मिल रही है। तौल का मैसेज उनके मोबाइल पर भेजा जा रहा है। जिले के हजारों गन्ना किसान ऐसे हैं, जिनको मोबाइल नंबर गलत फीड होने से तौल का संदेश नहीं मिल रहा।

दो बार दी शिकायत, नतीजा रहा सिफर

हरगांव चीनी मिल क्षेत्र के गांव क्योंटीकला निवासी किसान अमरसिंह व मानवेंद्र मोबाइल नंबर की गड़बड़ी को दूर करने के लिए दो बार शिकायत कर चुके हैं। समस्या अब तक दूर नहीं हुई। गांव अकैचनपुर निवासी राजाराम व बहादुरापुर के रामकृष्ण भी मोबाइल नंबर फीड कराने के लिए चक्कर लगा रहे हैं। इसी तरह इलाके के कई अन्य किसान भी मोबाइल नंबर की समस्या से परेशान हैं।

शिकायत बॉक्स में डालें शिकायत

गन्ना समिति सचिव भूपेश राय कहते हैं कि, किसानों की समस्या के समाधान के लिए समिति में शिकायत बॉक्स रखवाया गया है। मोबाइल नंबर से संबंधित शिकायत किसान इस बॉक्स में डाल दें। समस्या का समाधान करा दिया जाएगा। किसान, अपने क्रय केंद्र पर जाकर भी पर्ची के बारे में पता करते हैं। जिस दिन जो खरीद पर्ची जारी होती है, उसकी सूची क्रय केंद्र पर रहती है। किसान गन्ना एप पर भी शिकायत दर्ज कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी