शव सड़क पर रखकर प्रदर्शन

सीतापुर : रामकोट थाना क्षेत्र में संदिग्ध हालात में पाए गए लापता किशोर के शव के मामले में परिवारजन न

By JagranEdited By: Publish:Sat, 29 Dec 2018 11:26 PM (IST) Updated:Sat, 29 Dec 2018 11:26 PM (IST)
शव सड़क पर रखकर प्रदर्शन
शव सड़क पर रखकर प्रदर्शन

सीतापुर : रामकोट थाना क्षेत्र में संदिग्ध हालात में पाए गए लापता किशोर के शव के मामले में परिवारजन ने थाना पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। शनिवार को जिला मुख्यालय एसपी कार्यालय पहुंचकर प्रार्थना पत्र दिया तो शाम को पोस्टमार्टम के बाद शव को सड़क पर रखकर प्रदर्शन किया। रिपोर्ट की नकल दिखाने के बाद प्रदर्शनकारी माने।

शुक्रवार की शाम रामकोट थाना क्षेत्र के ग्राम सरैंया के निकट गया प्रसाद के खेत में लगे पापुलर के पेड़ पर शाहपुर निवासी सैफुल्लाह के पुत्र छोटू (17) का शव फंदे पर लटका मिला था। इस मामले को लेकर शनिवार को परिवारजन एसपी कार्यालय पहुंचे। यहां पर एसपी के मौजूद न होने पर परिवारजन ने सीओ सिटी योगेंद्र ¨सह से मुलाकात की। परिवारजन ने आरोप लगाया कि 11 दिसंबर को छोटू लापता हो गया था। उसके अगवा करने की सूचना थाना पुलिस को दी, लेकिन पुलिस ने मामला गंभीरता से नहीं लिया। नतीजा शुक्रवार को उसका शव लटका पाया गया। परिवारजन ने इस संबंध में गांव के आकाश, सुभाष, अनिल, शैलेंद्र व सुशील के खिलाफ शिकायती पत्र दिया। आरोप लगाया कि इन लोगों ने छोटू को अगवा किया, जिसके बाद गला घोंटकर हत्या कर दी और शव को फंदे पर लटका दिया। सीओ ने परिवारजन को कार्रवाई का अश्वासन दिया और थाना पुलिस को रिपोर्ट दर्ज करने के निर्देश दिए। इधर शव का पोस्टमार्टम होने के बाद परिवारजन जब घर के लिए लौटे। तभी रास्ते में शाहकुली मोड़ के निकट सीतापुर-हरदोई मार्ग पर शव रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। प्रदर्शनकारी पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप लगा रहे थे। थाना पुलिस ने समझाने का प्रयास किया, लेकिन प्रदर्शनकारी अड़े रहे। सूचना मिलते ही सीओ योगेंद्र ¨सह मौके पर पहुंचे। सीओ ने रिपोर्ट दर्ज हो जाने की बात प्रदर्शनकारियों को बताई। वहीं दर्ज हुई रिपोर्ट की कॉपी दिखाई तथा कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिया। तब जाकर परिवारजन माने और शव लेकर घर को रवाना हुए। प्रदर्शन के चलते करीब एक घंटे तक सड़क पर जाम लगा रहा। बिसरा सुरक्षित

सूत्रों का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में किशोर की मौत फांसी लगाने से होने की पुष्टि हुई है। वहीं डॉक्टरों ने बिसरा भी सुरक्षित किया है।

chat bot
आपका साथी