बाजार में बरसा धन, हर्षित हुआ मन

सीतापुर : धनतेरस पर्व पर सोमवार को शहर से लेकर कस्बा क्षेत्रों तक की बाजारों में सुबह स

By JagranEdited By: Publish:Mon, 05 Nov 2018 10:51 PM (IST) Updated:Mon, 05 Nov 2018 10:51 PM (IST)
बाजार में बरसा धन, हर्षित हुआ मन
बाजार में बरसा धन, हर्षित हुआ मन

सीतापुर : धनतेरस पर्व पर सोमवार को शहर से लेकर कस्बा क्षेत्रों तक की बाजारों में सुबह से देर शाम तक गहमागहमी का माहौल रहा। फुटपाथ की दुकानों से लेकर बर्तन, कपड़ा, सर्राफा और वाहनों के शो-रूम तक में भारी भीड़ जमा रही। बाजार में धनतेरस पर मोरपंख और झाड़ू की भी जमकर खरीदारी हुई। लाखों की संख्या में झाड़ू बिकी। वाहनों के कई शो-रूम व सर्राफा मार्केट को देखते हुए सोमवार को करीब 100 करोड़ रुपये का कारोबार हुआ है। मिट्टी के दीये और दीपक भी जमकर बिके हैं। गणेश-लक्ष्मी की मूर्तियों की दुकानों पर पूरे दिन भीड़ रही। शहर के लालबाग बाजार में लोगों ने पूर्वाह्न से ही खरीदारी शुरू कर दी थी। धनतेरस के दिन कारोबारी भी उम्मीद से अधिक कारोबार करने में जुटे रहे। शहर के वाहन के शोरूम से करीब 2000 से अधिक वाहन बिके। वहीं सर्राफा कारोबारियों के मुताबिक धनतेरस पर्व पर अन्य वस्तुओं की अपेक्षा चांदी के सिक्के व डालर अधिक बिके हैं, जबकि चांदी के गणेश-लक्ष्मी की बिक्री बहुत बेहतर नहीं रही है। बर्तन कारोबारिया ं का कहना है कि स्टील के बर्तनों के सामने पीतल, तांबे व फूल के बर्तनों की बिक्री फीकी रही है। लेकिन स्टील बर्तनों की बिक्री को देखते हुए व्यापार को अच्छा कहा जा सकता है।

जगमग हो उठा लालबाग :

शाम होते ही रंग-बिरंगी रोशनी में लालबाग बाजार जगमगा उठा। खूबसूरत नजारे को हर कोई निहार रहा था, कोई सेल्फी ले रहा था तो कोई अपने मोबाइल के कैमरे में उस नजारे को कैद कर रहा था। इसमें कई पुलिस कर्मी भी सेल्फी लेते दिखे, कहा ये नजारा लालबाग में साल में एक या दो बार ही देखने को मिलता है। बाजार में एसपी ने किया पैदल मार्च :

शहर के लालबाग बाजार में लोगों की सुरक्षा को देखते हुए यहां काफी तादात में पुलिस फोर्स लगी रही। पुलिस के जवान बाजार में रूट-मार्च भी करते रहे। शाम के वक्त पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी, सीओ योगेंद्र ¨सह, शहर कोतवाल हरमीत ¨सह ने भारी पुलिस बल के साथ लालबाग से पड़ाव, घंटाघर से रंपा सिनेमा मार्ग और फिर जिला अस्पताल तक पैदल मार्च किया।

chat bot
आपका साथी