बीएसएनएल सेवा तीन दिन से ठप, लोग परेशान

समस्या नहीं सुधरे हालात, तकिया चौराहे पर तीन दिन से ढूंढ़ी जा रही फाल्ट संसू, महोली (सी

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Feb 2018 06:35 PM (IST) Updated:Mon, 26 Feb 2018 07:00 PM (IST)
बीएसएनएल सेवा तीन दिन से ठप, लोग परेशान
बीएसएनएल सेवा तीन दिन से ठप, लोग परेशान

समस्या

नहीं सुधरे हालात, तकिया चौराहे पर तीन दिन से ढूंढ़ी जा रही फाल्ट

संसू, महोली (सीतापुर) : क्षेत्र में बीएसएनएल का सर्वर तीन दिन से ठप होने से न सिर्फ मोबाइल धारक बल्कि बैंकों के खाता धारक भी परेशान हैं। होली का त्योहार सिर पर होने के चलते आवश्यक आवश्यकताओं के लिए दूर-दराज गांवों से बैंक में रुपये निकालने आए ग्रामीण सर्वर फेल होने के चलते बेबस नजर आए। लेकिन समस्या को लेकर बीएसएनएल के जिम्मेदार गंभीर नहीं हैं। तीन दिन बाद भी जेटीओ को फाल्ट ढूंढ़े नहीं मिल रही है।

महोली नगर ही नहीं करीब 15 किलोमीटर की रेंज के सैकड़ों गावों में बीएसएनएल के सर्वर फेल हैं। डिजिटल इंडिया से प्रभावित इलाके के किसान, मजदूर, मरीज, छात्र-छात्राएं, गृहणी, व्यापारी, बेहद परेशान हैं। बैंक कर्मी हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं। लेकिन जिम्मेदार कतई फिक्रमंद नहीं हैं। ऐसा आज से नहीं बल्कि तीन दिन से जारी है। बताया जा रहा है कि बीएसएनएल बैंकों को लीज लाइन सर्विस दे रहा है। अन्य कंपनियां अभी ये सर्विस नहीं दे पाई है। लिहाजा बीएसएनएल के सर्वर ठप होने से अधिकांश बैंकों का काम भी प्रभावित हो रहा है। सर्वर ठप होने पर बैंक रुपये जमा तो कर रही है, लेकिन रुपयों का भुगतान नहीं रही हैं। ऐसे में आम-आदमी परेशान घूम रहा है। वो जरूरत पर अपना ही रुपया निकालने में असमर्थ है। कस्बे की पंजाब नेशनल बैंक, इलाहाबाद बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया आदि कई बैंकों में खाताधारक हैरान परेशान दिखाई दिए। इस संबंध में टीडीएम पंकज श्रीवास्तव से बात की गई तो उन्होंने बताया कि रिलायंस जियो वालों ने बुरी तरह हमारी केबल काट दी है। जो अंडरग्राउंड होने के चलते ढूंढ़े नहीं मिल रही है। उन्हीं की टीम से फाल्ट ढूंढ़ी जा रही है। उम्मीद है जल्द ही समस्या से निजात मिल जाएगी।

..तो बीएसएनएल को जियो रुला रहा है

जूनियर टेलीकॉम ऑफीसर आनंद ने बताया कि जियो वालों ने बिना पूछे एसडीटी बोर मशीन से अपनी लाइन बिछानी शुरू कर दी। जिससे बीएसएनएल की लाइन कट गई है। तकिया चौराहे पर जेटीओ आनंद तीन दिन से गड्ढे खुदवाकर फॉल्ट ढूंढ़ रहे हैं, लेकिन फॉल्ट पकड़ में नहीं आ रही है। उनके द्वारा टीडीएम और मंडल अभियंता को जानकारी दी चा चुकी है। लेकिन तीन दिन बाद भी इन अधिकारियों ने उपभोक्ताओं की सहूलियत के लिए कोई विकल्प नहीं तलाशा है।

ढूंढ़े नहीं मिल रही फाल्ट, कैसे मिलेगी निजात

टीडीएम पंकज श्रीवास्तव के जवाब के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि जूनियर टेलीकॉम ऑफिसर आनंद के बीते तीन दिन से फाल्ट ढूंढे जाने के बाद भी फाल्ट पकड़ में नहीं आई है। ऐसे में सवाल यह उठता है कि जब फाल्ट ही पकड़ में नहीं आ रही है तो समस्या से निजात कैसे मिलेगी।

chat bot
आपका साथी