पूर्व प्रधान के घर से 70 हजार रुपये व लाखों के जेवरात पार

अलमारी का लाक तोड़ा बक्शे से भी माल किया पार जेठ ने दी तहरीर

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Jul 2021 11:17 PM (IST) Updated:Tue, 13 Jul 2021 11:17 PM (IST)
पूर्व प्रधान के घर से 70 हजार रुपये व लाखों के जेवरात पार
पूर्व प्रधान के घर से 70 हजार रुपये व लाखों के जेवरात पार

सीतापुर : सोमवार रात मोहरय्या कलां गांव की पूर्व प्रधान के निशा सिंह के घर चोरों ने 70 हजार रुपये की नकदी व पांच लाख के जेवरात पर हाथ साफ कर दिया। यही नहीं, उनके सो रहे पति को बाहर से कमरे में बंद कर दिया। पूर्व प्रधान निशा सिंह ने बताया, घर के कमरे में उनका परिवार सो रहा था, जबकि जेठ रणजीत सिंह का परिवार छत पर था। रात करीब दो बजे चोर उत्तरी दीवार से छलांग लगाकर घर में दाखिल हो गए। निशा के पति सतीश के कमरे में सो रहे थे तो चोरों ने इन्हें बाहर से बंद कर दिया। फिर घर का मुख्य गेट खोलकर दूसरे कमरे में बक्सा व अलमारी का लाक तोड़ दिया। इसमें रखे जेवरात जैसे मांग टीका, नथुनी, तीन अंगूठी, चार कंगन, दो मंगल सूत्र, हार, चैन, दो जोड़ी झुमकी, नाक कील और चांदी की दो जोड़ी पायल, दो जोड़ी बिछिया चोरी कर ले गए। चोरी हुए जेवरात की कीमत निशा सिंह ने पुलिस को 4.25 लाख रुपये होना बताया है। साथ ही 70 हजार रुपये की नकदी चोरी होना बताया है।

निशा सिंह के पति सतीश सिंह ने बताया, भोर में जब उनकी नींद टूटी तो कमरे के पल्ले बाहर से बंद पाया। दरवाजा खटखटाने पर परिवार के अन्य लोगों ने खोला। फिर देखा घर के अन्य कमरों का सामान बिखरा था। अलमारी का लाक टूटा था। बक्शा भी खुला था। घर का मुख्य द्वार खुला था। इस मामले में सतीश सिंह के बड़े भाई रणजीत सिंह ने पुलिस को तहरीर दी है। कोतवाली प्रभारी सत्येंद्र कुमार राय ने बताया, पूर्व प्रधान के घर हुई चोरी की जानकारी हुई है। मौके पर दारोगा मनोज कुमार को भेजकर जांच कराई है।

ठकुरनपुरवा में भी चोरी

बेहटा : ठकुरनपुरवा मजरा चंदेसुवा में लालता प्रसाद शुक्ल के घर चोरों ने माल पार कर दिया है। चोरों ने कमरे में रखे बक्शे का ताला तोड़कर सोने की अंगूठी, माला और 13,500 रुपये चोरी कर ले गए हैं। साथ ही बर्तन, कपड़े भी चोरी कर ले गए हैं। कोतवाली प्रभारी लहरपुर मनीष कुमार सिंह से बताया, तहरीर मिली है। कार्रवाई कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी