अकबरपुर रेवान में चेचक का प्रकोप

By Edited By: Publish:Wed, 05 Jun 2013 12:27 AM (IST) Updated:Wed, 05 Jun 2013 12:28 AM (IST)
अकबरपुर रेवान में चेचक का प्रकोप

सिधौली (सीतापुर): तहसील क्षेत्र के अकबरपुर रेवान गांव में चेचक का भयंकर रूप से प्रकोप है। चेचक की चपेट में दर्जनों बच्चे हैं, लेकिन अभी तक स्वास्थ्य विभाग ने किसी तरह की निरोधक कार्रवाई नहीं की है। गांव में जगह-जगह गंदगी है। लोग चेचक से परेशान हैं लेकिन अभी तक कोई राहत नहीं मिली है।

गांव के जियालाल, रजनीश, रज्जन, गुड़िया, अंकित, छवि, लालजी, प्रतिभा, रावेंद्र, मनोज, विशाल, प्राची, खुशबू, मनोज, राजेश, सविता, संतोष समेत दर्जनों बच्चे चेचक की चपेट में हैं। पीड़ित परिवार के रामप्रताप, सियाराम ने बताया कि गांव में अभी तक स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोई निरोधक कार्रवाई नहीं की गई। अभी तक कोई दवा छिड़काव करने नहीं आया। इससे गांव में चेचक तेजी से फैल रही है। गांव में चेचक की दस्तक एक माह पूर्व ही हो गयी थी। निरोधक कार्रवाई न करने से यह धीरे-धीरे बढ़ती रही। आज हाल यह है कि दर्जनों लोग इसकी चपेट में हैं। अभी तक स्वास्थ्य विभाग ने चेचक को संज्ञान नहीं लिया था। गांव में लोगों ने बताया कि यहां कुओं में कभी दवा तक नहीं डाली गयी और न ही दवा का छिड़काव नालियों में ही कराया गया है।

सीएचसी प्रभारी को चेचक फैलने की जानकारी ही नहीं

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ. अनिल वर्मा ने बताया कि उनको गांव में चेचक के प्रकोप की कोई जानकारी नहीं है। वैसे चेचक का प्रकोप होने का कोई सवाल नहीं। गर्मी के कारण साधारण दाने निकले होंगे। इसकी जानकारी कराई जाएगी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी