चोरी के सामान समेत तीन शातिर चोर गिरफ्तार

एसओजी व डुमरियागंज थाना की संयुक्त टीम ने प्राणपुर बांध से तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आपाधापी का लाभी उठाते हुए दो आरोपित मौके से फरार हो गए हैं। पकड़े गए आरोपितों का नाम मिश्रौलिया थाना के जमलाजेात गांव निवासी राजमन केवट शोहरतगढ़ थाना के मदरहिया गांव निवासी धनीराम वर्मा व डुमरियागंज थाना के बैदौला निवासी सतीश चंद्र सोनी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 11:54 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 11:54 PM (IST)
चोरी के सामान समेत तीन शातिर चोर गिरफ्तार
चोरी के सामान समेत तीन शातिर चोर गिरफ्तार

सिद्धार्थनगर : पुलिस अधीक्षक राम अभिलाष त्रिपाठी ने सोमवार को पुलिस लाइन सभागार में धनतेरस की रात डुमरियागंज थाना के बिजवार बढ़ाई गांव में हुई चोरी का पर्दाफाश किया। एसओजी व डुमरियागंज थाना की संयुक्त टीम ने प्राणपुर बांध से तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आपाधापी का लाभी उठाते हुए दो आरोपित मौके से फरार हो गए हैं। पकड़े गए आरोपितों का नाम मिश्रौलिया थाना के जमलाजेात गांव निवासी राजमन केवट, शोहरतगढ़ थाना के मदरहिया गांव निवासी धनीराम वर्मा व डुमरियागंज थाना के बैदौला निवासी सतीश चंद्र सोनी है। टीम ने आरोपितों के पास से 55 हजार नकदी समेत दो किलो चांदी, 15 ग्राम सोना, दो तमंचा व कारतूस बरामद किया है।

एसपी ने बताया कि 12 नवंबर की देर रात डुमरियागंज थाना के बिजवार बढ़ई गांव निवासी सतीश चंद्र तिवारी के घर में चोरी हुई थी। मामले का पर्दाफाश करने के लिए थाना पुलिस व एसओजी की संयुक्त टीम गठित की गई। तफ्तीश में शातिर आरोपितों की लोकेशन घटना स्थल के पास मिली। आरोपित राजमन केवट जिले के बड़े अपराधी में शुमार है। डकैती व हत्या समेत कुल 11 मामले दर्ज हैं। पूछताछ में मिश्रौलिया, इटवा, गोल्हौरा थाना क्षेत्र में हुई चोरी में अपनी संलिप्तता को बताया है। निशानदेही पर चोरी का सामान भी बरामद किया गया। चोरी के जेवर खरीदने के आरोप में स्वर्ण व्यवसायी की भी गिरफ्तारी की गई है। कार्रवाई करने वाली टीम में एसओ डुमरियागंज कृष्णदेव सिंह, प्रभारी एसओजी पंकज कुमार पांडेय, एसआइ आनंद कुमार, पारस नाथ सिंह, दद्दन राय, मुख्य आरक्षी मिथिलेश यादव, आरक्षी पवन तिवारी, अखिलेश यादव, आनंद यादव, वीरेंद्र त्रिपाठी, दिलीप वर्मा आदि मौजूद रहे।

दबंग ने अवरुद्ध की नाली, जलजमाव

सिद्धार्थनगर के गोल्हौरा थाना क्षेत्र के ग्राम ढढुआ में एक दबंग ने नाली को अवरुद्ध कर लिया है। जिससे गांव में जलजमाव के साथ गंदगी का भरमार है। ग्रामीणों के जन समस्या मेला समिति भारत की जिलाध्यक्ष सुधा त्रिपाठी द्वारा इसकी शिकायत ज्वाइंट मजिस्ट्रेट बांसी से की गई है। बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। जिसको लेकर लोगों में रोष है।

गांव में जाने वाले मुख्य मार्ग सहित गांव की गलियों में जल निकासी के लिए बनी नालियां गंदगी से पट गई हैं। जिससे नाली का पानी सड़क पर बह रहा है। जगह-जगह गंदगी होने से ग्रामीणों को काफी परेशानी होनी पड़ रही है। अनिरुद्ध त्रिपाठी, राम कुवेर, पिटू तिवारी, रंजीत पांडेय ने बताया कि आने-जाने वाले मार्ग पर कीचड़ बेशुमार है। इससे उठने वाली दुर्गंध लोगों के घरों तक पहुंची रही है। घर के छोटे बच्चों में संक्रामक बीमारी के फैलने का भी डर बना हुआ है। ग्रामीणों ने शिकायती पत्र के माध्यम से बताया कि दबंग द्वारा अवरुद्ध की गई नाली को अविलंब खोलवाने व संबंधित के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। मेला समिति की अध्यक्ष सुधा का कहना है कि प्रशासन को यह पत्र प्रेषित किए एक सप्ताह होने को है, पर अभी तक समस्या का समाधान न तो हुआ और न ही कोई कार्रवाई ही की गई। जिसको लेकर गांव के लोग आंदोलन की तैयारी में है।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट जग प्रवेश ने कहा कि मैंने इसके लिए दो दिन पूर्व ही गोल्हौरा एसओ को निर्देशित किया था कि गांव में जाकर अवरुद्ध नाली को खोलवाएं। अभी मैं फिर इस पर उनसे बात करता हूं। एक दो दिन में समस्या समाधान हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी