स्टाफ नियुक्ति में फंसा आरक्षण का पेंच

माधव प्रसाद त्रिपाठी चिकित्सा महाविद्यालय में पैरामेडिकल स्टाफ की नियुक्ति में आरक्षण का पेंच फंस गया है। पिछड़े वर्ग को 27 फीसद आरक्षण देने के शासन के निर्देश के बाद पैरामेडिकल स्टाफ की नियुक्ति लटक गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 04:24 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 04:24 PM (IST)
स्टाफ नियुक्ति में फंसा आरक्षण का पेंच
स्टाफ नियुक्ति में फंसा आरक्षण का पेंच

सिद्धार्थनगर: माधव प्रसाद त्रिपाठी चिकित्सा महाविद्यालय में पैरामेडिकल स्टाफ की नियुक्ति में आरक्षण का पेंच फंस गया है। पिछड़े वर्ग को 27 फीसद आरक्षण देने के शासन के निर्देश के बाद पैरामेडिकल स्टाफ की नियुक्ति लटक गई है। यदि समय रहते रिक्त पदों को नहीं भरा गया तो मेडिकल छात्रों की पढ़ाई पर इसका सीधा असर पड़ेगा। चिकित्सा महाविद्यालय में स्टाफ नर्स के 173 पदों के साथ अन्य पदों पर आउटसोर्सिंग से नियुक्ति के लिए फर्म का चयन शासन स्तर से किया गया है। हुए अनुबंध में नियुक्ति में आरक्षण देने का प्रविधान नहीं किया गया है। जबकि शासन से आए पत्र में पिछड़ों के अलावा अनुसूचित जाति को 21 और अनुसूचित जनजाति को दो फीसद आरक्षण दिए जाने का निर्देश है। इसको लेकर संस्था में मंथन शुरू हो गया है।

मेडिकल कालेज में इसी वर्ष से एमबीबीएस के सौ पदों पर पढ़ाई शुरू होनी है। नीट से काउंसिलिग के बाद यहां मेडिकल की पढ़ाई के लिए छात्र आएंगे। परीक्षा परिणाम आ चुका है। जल्द ही काउंसिलिग होनी है। तय मेरिट के अनुसार पढ़ाई के लिए प्रवेश मिलेगा। पढ़ाई के साथ यहां मरीजों को उच्चस्तरीय स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ भी दिया जाएगा।

इन पदों पर होनी है नियुक्ति

मेडिकल कालेज में 48 पैरा मेडिकल,175 नर्सिंग, 31 लिपिकीय संवर्ग, 318 चतुर्थ श्रेणी, एक जेई व चार इलेक्ट्रिशियन की नियुक्ति सेवा प्रदाता कंपनी की ओर से किया जाना है।

माधव प्रसाद त्रिपाठी चिकित्सा महाविद्यालय के प्राचार्य डा. सलिल कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि सेवा प्रदाता कंपनी की ओर से आउटसोर्सिग के माध्यम से रिक्त पदों पर पैरामेडिकल स्टाफ की तैनाती होनी है। नियुक्ति में शासन के निर्देशों का पालन कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी