मांगी कोरोना से जीत की मन्नत

कोरोना महामारी से पूरी दुनिया जूझ रही है। इसे लेकर देश में लॉकडाउन के बीच नवरात्र का पर्व घरों में ही मनाया गया। नौ दिनों तक व्रत आदि के बाद गुरुवार को हवन पूजन किया गया। हवन पूजन के लिए मंदिरों में बनी वेदियां सूनी पड़ी रही। लोगों कोरोना से बचाव व मात देने के लिए घरों में ही विधि विधान से हवन पूजन किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Apr 2020 10:11 PM (IST) Updated:Fri, 03 Apr 2020 06:08 AM (IST)
मांगी कोरोना से जीत की मन्नत
मांगी कोरोना से जीत की मन्नत

सिद्धार्थनगर: कोरोना महामारी से पूरी दुनिया जूझ रही है। इसे लेकर देश में लॉकडाउन के बीच नवरात्र का पर्व घरों में ही मनाया गया। नौ दिनों तक व्रत आदि के बाद गुरुवार को हवन पूजन किया गया। हवन पूजन के लिए मंदिरों में बनी वेदियां सूनी पड़ी रही। लोगों कोरोना से बचाव व मात देने के लिए घरों में ही विधि विधान से हवन पूजन किया। हर किसी ने हवन पूजन के दौरान कोरोना से जंग जीतने की मन्नत मांगी।

विश्व की सलामती के लिए एक नन्हीं बच्ची मां दुर्गा से लगातार यही प्रार्थना कर रही है कि कोरोना जैसी महामारी से हम सब को बचा लो। मईया कृपा कर दो, झोली मेरी भर दो। मुख्यालय से सटे थरौली निवासी नौ वर्षीय सौम्या पांडेय दैवीय आपदा से जग को उबारने के लिए दिन-रात देवी से प्रार्थना कर रही है। इसकी भक्ति को देख घर के लोग भी दंग हैं। तीन साल की उम्र में जब सौम्या ने दुर्गा मां की व्रत शुरू की तो घरवालों ने मना किया, लेकिन मां की कृपा से नौ दिन का व्रत पूरा किया। सौम्या बताती हैं कि इस समय कोरोना वायरस जैसी महामारी से पूरा विश्व परेशान है। बच्ची ने कहा कि मुझे विश्वास है कि मां जगतजननी मेरी अरदास सुनेंगी और हम सभी को इस महामारी से बचाएंगी।

chat bot
आपका साथी