गांव के मार्ग पर कीचड़ व गंदगी का अंबार

खेसरहा विकास खण्ड का ग्राम मधुवापुर स्वच्छता अभियान की पोल खेल रहा है। सफाई कार्य न होने से गांव का मुख्य मार्ग ही गंदगी से पट गया है। घरों से निकलने वाले पानी ने गलियों को नालियों में तब्दील कर दिया है। बावजूद जिम्मेदार आंख बंद किए बैठे हैं

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jan 2019 11:08 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jan 2019 11:08 PM (IST)
गांव के मार्ग पर कीचड़ व गंदगी का अंबार
गांव के मार्ग पर कीचड़ व गंदगी का अंबार

सिद्धार्थनगर: खेसरहा विकास खण्ड का ग्राम मधुवापुर स्वच्छता अभियान की पोल खेल रहा है। सफाई कार्य न होने से गांव का मुख्य मार्ग ही गंदगी से पट गया है। घरों से निकलने वाले पानी ने गलियों को नालियों में तब्दील कर दिया है। बावजूद जिम्मेदार आंख बंद किए बैठे हैं।

विकास खंड के पूर्वी छोर पर स्थित उक्त गांव में सफाई कर्मी का अता पता ही नहीं है। हर जगह कूडे़ का ढेर व बजबजाती नालियां ग्रामीणों का जीना मुहाल किए हुए हैं। गांव में वैसे भी नालियों का अभाव है। जो हैं वह जाम हो चुकी हैं। नतीजतन घरों का पानी गलियों व गांव के मुख्य मार्ग पर फैल रहा है। ग्राम निवासी नागा यादव का कहना है की चार वर्ष बीत गए यहां किस सफाई कर्मी की तैनाती है आज तक देखा नही। आये दिन सड़क पर पानी पसरे रहने से दो पहिया वाहन चालक गिर कर चोटिल भी हो जाते हैं। सड़क के एक तरफ से नाली बनी है वह भी क्षतिग्रस्त है। गांव के भगवान दास, रतिकला, दिलीप सहानी, बीरू ¨सह, शीला, बत्तन आदि ग्रामीणों में इसको लेकर आक्रोश व्याप्त है।

..........

गांव में सफाई कर्मी की तैनाती तो है। यदि वह सफाई नहीं कर रहा तो ग्राम प्रधान को उसे फटकार लगानी चाहिए। फिलहाल अब हम तक शिकायत पहुंची है तो मैं खुद जांच कर कार्रवाई करुंगा।

श्रीनिवास ¨सह

एडीओ पंचायत, खेसरहा

chat bot
आपका साथी