प्रधानमंत्री आवास में अनियमितता को लेकर प्रदर्शन

प्रधानमंत्री आवास में अनियमितता का प्रकरण

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Mar 2019 11:12 PM (IST) Updated:Sun, 24 Mar 2019 11:12 PM (IST)
प्रधानमंत्री आवास में अनियमितता को लेकर प्रदर्शन
प्रधानमंत्री आवास में अनियमितता को लेकर प्रदर्शन

सिद्धार्थनगर : आंबेडकर नगर व हबीबुल्लाह नगर में प्रधानमंत्री आवास सूची में अनियमितता को लेकर नागरिकों ने आक्रोश व्यक्त किया। लोगों ने एसडीएम कार्यालय पर प्रदर्शन किया। ज्ञापन सौंपा। लोगों का कहना था कि जिम्मेदारों की मनमानी के चलते अपात्रों को आवास योजना का लाभ दे दिया गया है। उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

शिकायत कर्ताओं में झिनका, राजमति, सुनीता देवी, सुनरपाति, विमला, जग्गू देवी, श्याम कुमार, श्याम सुंदर अग्रहरि, सोहन, संतोष अग्रहरि ने एसडीएम कार्यालय पहुंच नारेबाजी करने लगे। एसडीएम राजेन्द्र प्रसाद को ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि वे लोग काफी गरीब हैं और पीएम आवास के लिए पात्र भी। इसके बाद भी उन्हें आवास नहीं दिया गया। एसडीएम ने कहा कि शिकायती पत्र मिला है। तहसीलदार को जांच कर आख्या देने हेतु निर्देशित किया गया है।

अधिशाषी अधिकारी शिव कुमार ने कहा शहर में जो भी पात्र होते हैं, उसकी सूची डूडा विभाग को दे दी जाती है। जिन पात्रों को आवास नहीं मिला है, चुनाव बाद उनकी सूची डूडा को भेजी जाएगी। डूडा विभाग के जेई संदीप पाठक ने कहा 935 लोगों को आवास दिया जाना था। इसमें 360 की जियो टैंगिग हो गई है। 210 के खाते में पैसा भी भेजा गया। आचार संहित समाप्त होने के बाद खाते में धनराशि भेज दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी