नोडल अधिकारी के निशाने पर रहा स्वास्थ्य महकमा

कलेक्ट्रेट सभागार हाल में गुरुवार को समीक्षा बैठक हुई। जिसमें जिले के नोडल अधिकारी समीर वर्मा ने ¨बदूवार विभागों से जानकारी प्राप्त की और आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान स्वास्थ्य महकमा और बाल पुष्टाहार विभाग नोडल अधिकारी के निशाने पर रहा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Nov 2018 10:56 PM (IST) Updated:Thu, 15 Nov 2018 10:56 PM (IST)
नोडल अधिकारी के निशाने पर रहा स्वास्थ्य महकमा
नोडल अधिकारी के निशाने पर रहा स्वास्थ्य महकमा

सिद्धार्थनगर : कलेक्ट्रेट सभागार हाल में गुरुवार को समीक्षा बैठक हुई। जिसमें जिले के नोडल अधिकारी समीर वर्मा ने ¨बदूवार विभागों से जानकारी प्राप्त की और आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान स्वास्थ्य महकमा और बाल पुष्टाहार विभाग नोडल अधिकारी के निशाने पर रहा।

नोडल अफसर ने कई सवालों के अनुत्तरित रहने पर अफसरों को आदतों में सुधार लाने की चेतावनी दिया। सड़कों की बदहाली को भी संज्ञान में लिया। नगर पालिका से संबंधित शिकायतों की जांच के संबंध में एसडीएम से पूछताछ किया। गन्ना विभाग की प्रगति को भी जांचा।

नोडल अधिकारी व सचिव पीडब्लूडी समीर वर्मा ने सीएमओ डा. आरके मिश्रा से पूछा कि मातृ वंदना व जननी सुरक्षा योजना की क्या प्रगति है। जवाब मिलने पर उन्होंने असंतोष जताया। आशाओं के सापेक्ष लक्ष्य निर्धारित करने का निर्देश दिया। प्रसव व प्रसूता को मिलने वाले अनुदान का शत-प्रतिशत भुगतान करने के लिए आदेशित किया। बाल विकास पुष्टाहार विभाग से जिले में अति कुपोषित व कुपोषित बच्चों के संबंध में जानकारी प्राप्त की। कितने आंगनबाड़ी केंद्र संचालित किए जा रहे है, इसकी भी जानकारी ली। संतोषजनक डाटा न मिलने पर नाराजगी जताते हुए चेतावनी दिया। एसडीएम सदर उमेश चंद्र निगम से नगर पालिका की शिकायतों के संबंध में हो रही जांच की प्रगति पूछी। जल्द रिपोर्ट भेजने के लिए निर्देशित किया। रोड की बदहाली को भी संज्ञान में लिया। जिला गन्ना अधिकारी मंजू ¨सह से बकाया भुगतान के संबंध में जानकारी। चीनी मिल के पेराई सत्र शुरू होने का भी संज्ञान लिया। बैठक में कानून व्यवस्था की भी समीक्षा किया। इस दौरान हर्षिता माथुर, एसपी डा. धर्मवीर ¨सह, डीएफओ वीके मिश्र, डीसी मनरेगा उमेश चंद्र तिवारी, पीडी डीआरडीए संत कुमार, उपकृषि निदेशक डा. पीके कन्नौजिया, सीवीओ डा. फणीश ¨सह, लीड बैंक अधिकारी ओमप्रकार अग्रहरि, एआरटीओ आशुतोष शुक्ल, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी आशुतोष पांडेय जिला समाज कल्याण अधिकारी मीनाक्षी वर्मा, जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी विकास, जिला प्रोबेशन अधिकारी सतीश चंद्र, जिला पंचायत राज अधिकारी अनिल ¨सह, डीएसओ कुॅवर दिनेश प्रताप ¨सह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी