प्रत्येक बूथ व कालेज में मनाया जाएगा राष्ट्रीय मतदान दिवस

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर 25 जनवरी को सभी बूथों पर कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। कलेक्ट्रेट विकास भवन जिला अस्पताल तहसील जनपद न्यायालय रोडवेज रेलवे स्टेशन थाना परिसर में मतदाता दिवस मनाया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Jan 2022 10:45 PM (IST) Updated:Sat, 22 Jan 2022 10:45 PM (IST)
प्रत्येक बूथ व कालेज में मनाया जाएगा राष्ट्रीय मतदान दिवस
प्रत्येक बूथ व कालेज में मनाया जाएगा राष्ट्रीय मतदान दिवस

सिद्धार्थनगर : राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर 25 जनवरी को सभी बूथों पर कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। कलेक्ट्रेट, विकास भवन, जिला अस्पताल, तहसील, जनपद न्यायालय, रोडवेज, रेलवे स्टेशन, थाना परिसर में मतदाता दिवस मनाया जाएगा। ग्राम पंचायत में खुली बैठक का आयोजन किया जाएगा। इसमें स्वयं सहायता समूह की महिला सदस्य भी प्रतिभाग करेंगी। बैठक में मतदाता जागरूकता पर आधारित गीत प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जाएगा। सुबह 11 बजे सभी मतदाता जागरूकता की शपथ लेंगे। इस संबंध में संबंधित विभाग के अधिकारियों को जिम्मेदारियां सौंपी गई।

सीडीओ पुलकित गर्ग ने बताया कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर कोविड नियमों का पालन करते हुए सीमित संख्या में लोगों की उपस्थिति के साथ कार्यक्रम संपन्न कराया जाएगा। प्रत्येक बूथ पर मतदाता दिवस मनाया जाएगा। संबंधित बीएलओ को आयोजन कराने की जिम्मेदारी दी जाएगी। कार्यक्रम में ग्राम प्रधान, कोटेदार, रोजगार सेवक के साथ गांव के संभ्रांत लोगों को आमंत्रित किया जाएगा। नए मतदाता में उनका पहचान पत्र वितरित किया जाएगा। कार्यक्रम का वीडियो क्लिप बनाकर इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म पर पोस्ट भी किया जाएगा। इस पूरे कार्यक्रम की निगरानी संबंधित एसडीएम व बीडीओ की देखरेख में कराया जाएगा। डीआइओएस के निर्देशन में डिग्री व इंटर कालेज में निबंध, पोस्टर व भाषण प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। प्रवासी मजदूरों को ग्राम प्रधान व रोजगार सेवक की ओर पत्र लिखकर चुनाव प्रक्रिया में प्रतिभाग करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा की हुई सफाई सिद्धार्थनगर : नेताजी सुभाष चंद्र बोस जयंती की पूर्वसंध्या पर शनिवार को छात्रों ने सकतपुर सनई चौराहा स्थित प्रतिमा की सफाई की। चबूतरा समेत पूरे चौराहा की सफाई करने के साथ चूना आदि का छिड़काव किया। प्रतिमा की फूल-माला से सजावट की।

आचार्य दिलीप श्रीवास्तव व व्यंकटेश्वर चंद्र मिश्र के नेतृत्व में सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज तेतरी बाजार के छात्र सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा व चबूतरे की सफाई किया। प्रधानाचार्य राकेश मणि त्रिपाठी ने बताया कि रविवार को नेताजी की जयंती को देखते हुए यहां पर स्वच्छता अभियान संचालित किया गया।आदित्य पांडेय, शिवा पांडेय, अंकित जायसवाल, अंकित दुबे, आदर्श मिश्र, विवेक यादव, दिव्यांश त्रिपाठी, अंकित श्रीवास्तव,अनिल बाल्मीकि आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी