आसान किस्त योजना में पंजीयन के लिए उमड़ी भीड़

विद्युत विभाग द्वारा आसान किस्त योजना में रजिस्ट्रेशन के लिए उपभोक्ताओं की भीड़ विद्युत वितरण कार्यालय पर शुक्रवार उमड़ पड़ी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Dec 2019 11:18 PM (IST) Updated:Fri, 27 Dec 2019 11:18 PM (IST)
आसान किस्त योजना में पंजीयन के लिए उमड़ी भीड़
आसान किस्त योजना में पंजीयन के लिए उमड़ी भीड़

सिद्धार्थनगर : विद्युत विभाग द्वारा आसान किस्त योजना में रजिस्ट्रेशन के लिए उपभोक्ताओं की भीड़ विद्युत वितरण कार्यालय पर शुक्रवार उमड़ पड़ी। जिनमें पुरुषों समेत महिलाओं की संख्या खासी रही। महिलाओं के अलग काउंटर न होने से जहां उन्हें पुरूषों के लाइन में असुविधा का सामना करना पड़ा। वहीं भीड़ के सापेक्ष काउंटर कम होने से कई बार लाइन लगे लोगों में विवाद की स्थिति भी पैदा हुई। कड़ाके की ठंड के बाद भी लगभग सात बजे शाम तक लोग लाइन में लगे रहे।

विद्युत विभाग द्वारा 11 नवंबर से आसान ़िकस्त योजना चालू हुई है। जिसमें 31 अक्टूबर तक अधिभार माफी के साथ ही मूलधन को अधिकतम 24 किस्तों के जमा करने की व्यवस्था मिलेगी। बकाए का पांच फीसदी पंजीकरण के समय उपभोक्ताओं को जमा करना होगा। योजना की अंतिम तिथि 31 दिसंबर 2019 निर्धारित है। हालांकि की विभाग ने अंतिम तिथि करीब होने के कारण पांच काउंटर पंजीकरण के लिए खोल रखे हैं। परन्तु भीड़ के सापेक्ष यह कम हैं। अधिशाषी अभियंता राम मूरत ने बताया कि शनिवार से महिलाओं के लिए अलग काउंटर तथा पुरूषों के लिए 6 काउंटर काम करेंगे। विद्युत वितरण उपखण्ड कार्यालय डुमरियागंज में शुक्रवार तक 3000 हजार जबकि इटवा में 2000 लोगों योजना के लाभ पंजीकरण करा लिया। डुमरियागंज व इटवा तहसील में कुल 30 हजार ऐसे उपभोक्ता हैं जो 10 हजार से अधिक बिजली बिल के बकायेदार हैं।

chat bot
आपका साथी