मदरसा शिक्षकों के शैक्षणिक प्रमाण पत्रों का होगा सत्यापन

जिले के अनुदानित मदरसों में कार्यरत शिक्षकों के शैक्षणिक प्रमाण पत्रों का सत्यापन किया जाएगा। जांच की जद में 267 मदरसों में तैनात शिक्षक शामिल हैं। बेसिक शिक्षा विभाग में फर्जी दस्तावेजों के सहारे नौकरी करने वाले शिक्षकों के पकड़ में आने के बाद शासन के आदेश पर मदरसों की जांच शुरू की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Jul 2020 08:30 PM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 08:30 PM (IST)
मदरसा शिक्षकों के शैक्षणिक 
प्रमाण पत्रों का होगा सत्यापन
मदरसा शिक्षकों के शैक्षणिक प्रमाण पत्रों का होगा सत्यापन

सिद्धार्थनगर: जिले के अनुदानित मदरसों में कार्यरत शिक्षकों के शैक्षणिक प्रमाण पत्रों का सत्यापन किया जाएगा। जांच की जद में 267 मदरसों में तैनात शिक्षक शामिल हैं। बेसिक शिक्षा विभाग में फर्जी दस्तावेजों के सहारे नौकरी करने वाले शिक्षकों के पकड़ में आने के बाद शासन के आदेश पर मदरसों की जांच शुरू की जा रही है।

मदरसे में कार्यरत शिक्षकों के हाईस्कूल से लेकर उच्च शैक्षणिक प्रमाण पत्रों की जांच कराई जाएगी। इसके लिए जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी ने कर्मचारियों की जिम्मेदारी भी तय कर दी है। ब्लाकवार कर्मचारियों को प्रमाण पत्रों के सत्यापन के लिए नामित किया है। तैनाती पाए सभी शिक्षकों के दस्तावेज विभागीय पोर्टल से अपलोड किया जाएगा। इसके पश्चात इसे बंद लिफाफे में संबंधित संस्था को भेजा जाएगा। जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी विजय प्रताप यादव ने बताया कि शासन के निर्देश पर सभी के शैक्षणिक प्रमाण पत्रों का सत्यापन कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी