सिद्धार्थ विवि में आज से शुरू होगी ई-लर्निंग शिक्षा

सिद्धार्थ विश्वविद्यालय ने वर्क फ्रॉम होम (घर से कार्य) शुरू किया है। कोरोना वायरस से बचाव के लिए कक्षाओं के संचालन पर रोक है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने ई-लर्निंग पॉर्टेल का निर्माण कराया है। सभी कालेजों के छात्र पोर्टल से आनलाइन पढ़ाई करेंगे। शैक्षिक गतिविधियों के लिए लिक उपलब्ध करा दी गई

By JagranEdited By: Publish:Tue, 31 Mar 2020 09:35 PM (IST) Updated:Tue, 31 Mar 2020 09:35 PM (IST)
सिद्धार्थ विवि में आज से शुरू 
होगी ई-लर्निंग शिक्षा
सिद्धार्थ विवि में आज से शुरू होगी ई-लर्निंग शिक्षा

सिद्धार्थनगर : सिद्धार्थ विश्वविद्यालय ने वर्क फ्रॉम होम (घर से कार्य) शुरू किया है। कोरोना वायरस से बचाव के लिए कक्षाओं के संचालन पर रोक है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने ई-लर्निंग पॉर्टेल का निर्माण कराया है। सभी कालेजों के छात्र पोर्टल से आनलाइन पढ़ाई करेंगे। शैक्षिक गतिविधियों के लिए लिक उपलब्ध करा दी गई है। सभी संकाय को आइडी और पासवर्ड भी दे दिया गया है। यह प्रणाली एक अप्रैल से आरंभ की जाएगी।

कुलपति प्रोफेसर सुरेंद्र दुबे ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए शारीरिक दूरी के मानक को पूरा करना है। इस वायरस से बचाव का एकमात्र उपाय है कि इसकी चेन को तोड़ा जाए। विश्वविद्यालय के सत्र में देरी नहीं हो, इसके लिए आनलाइन शिक्षा की व्यवस्था की गई है। पोर्टल पर विश्वविद्यालय व संबंद्ध कालेज के शिक्षक की जिम्मेदारी है कि वह शिक्षण से संबंधित सभी विषयवस्तु को अपलोड करें। इसमें पाठ्य सामग्री, शिक्षण सामग्री, पाठ्यक्रम आदि अपलोड किया गया है। कई उपयोगी पाठ्यक्रम भी उपलब्ध कराए जाएंगे। कुलसचिव राकेश कुमार ने बताया कि कालेजों को निर्देशित किया गया है कि छात्रों के शैक्षिक गतिविधियों की निरंतरता को जारी रखने के लिए उन्हें आनलाइन जुड़ने के लिए प्रोत्साहित करें।

chat bot
आपका साथी