समीक्षा बैठक में सीडीओ ने कसे पेंच

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से उच स्तरीय प्राधिकृत समित (प्रदेश स्तरीय उद्योग बंधु)की बैठक ली। मुख्यमंत्री ने प्रदेश स्तर पर विभिन्न जनपदों के औद्योगिक समस्याओं के निराकरण पर विचार विमर्श किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Sep 2020 11:08 PM (IST) Updated:Tue, 22 Sep 2020 05:06 AM (IST)
समीक्षा बैठक में सीडीओ ने कसे पेंच
समीक्षा बैठक में सीडीओ ने कसे पेंच

सिद्धार्थनगर: ऑपरेशन कायाकल्प, शादी अनुदान योजना, पेंशन, सहभागिता योजना की समीक्षा बैठक सोमवार को विकास भवन में सीडीओ पुलकित गर्ग ने की। सीडीओ ने योजना से सम्बंधित जिम्मेदारों के पेंच कसते हुए कहा कि सभी योजनाओं का लाभ पात्रों को मिलना चाहिए। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

सीडीओ ने कहा कि ग्राम पंचायतों में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं एवं किसानों को निराश्रित पशुओं को रखने के लिए नौ सौ प्रतिमाह का भुगतान करते हुए प्रेरित करने को कहा। कहा कि जिन ब्लॉक में जमीन चिन्हित हो गई है वहां पर गोशाला निर्माण कार्य शुरू करें। जहां पर भूमि चिन्हित नहीं हुई है, वहां पर जल्द चिन्हित कर गोशाला निर्माण की प्रक्रिया आगे बढ़ाएं। ऑपरेशन कायाकल्प के तहत सीडीओ ने सभी अधिशासी अधिकारियों को अपने नगर क्षेत्र में प्राथमिक विद्यालयों में निर्माण कार्य शुरू कराने को कहा। पेंशन से जुडे अधिकारियों को पेंशनधारकों के सत्यापन का निर्देश दिया। समाज कल्याण अधिकारी डॉ राहुल गुप्ता, डीसी मनरेगा संजय शर्मा ,मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी, समस्त खंड विकास अधिकारी मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिग कर जानी उद्यमियों की समस्या

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से उच्च स्तरीय प्राधिकृत समित (प्रदेश स्तरीय उद्योग बंधु)की बैठक ली। मुख्यमंत्री ने प्रदेश स्तर पर विभिन्न जनपदों के औद्योगिक समस्याओं के निराकरण पर विचार विमर्श किया। मुख्य विकास अधिकारी पुलकित गर्ग, उपायुक्त उद्योग दयाशंकर सरोज एवं अनूप कुमार छापड़िया, मेसर्स माधव गोविद फ्रूट प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड, अब्दुल रब चैधरी, मैसर्स लक्की राइस मिल्स, राकेश कुमार जिला संयोजक भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ सिद्धार्थनगर संजीव कुमार जायसवाल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी