बैंक रोड पर धू-धू कर जला ट्रांसफार्मर, टला हादसा

जनपद मुख्यालय के बैंक रोड पर शनिवार को विद्युत ट्रांसफार्मर धू-धू कर जलने लगा। अचानक हुई इस घटना से आसपास मौजूद लोग दुकानों एवं घर को छोड़ दूर भागने लगे। लोगों ने घटना की जानकारी विद्युत विभाग एवं फायर ब्रिगेड को दी। सूचना पाते ही जेई टाउन आधा दर्जन कर्मचारियों को साथ लेकर मौके पर पहुंच गए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Nov 2019 10:06 PM (IST) Updated:Sat, 16 Nov 2019 10:06 PM (IST)
बैंक रोड पर धू-धू कर जला ट्रांसफार्मर, टला हादसा
बैंक रोड पर धू-धू कर जला ट्रांसफार्मर, टला हादसा

सिद्धार्थनगर : जनपद मुख्यालय के बैंक रोड पर शनिवार को विद्युत ट्रांसफार्मर धू-धू कर जलने लगा। अचानक हुई इस घटना से आसपास मौजूद लोग दुकानों एवं घर को छोड़ दूर भागने लगे। लोगों ने घटना की जानकारी विद्युत विभाग एवं फायर ब्रिगेड को दी। सूचना पाते ही जेई टाउन आधा दर्जन कर्मचारियों को साथ लेकर मौके पर पहुंच गए। आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू हुआ, मगर आग नहीं बुझी। कुछ देर में आई दमकल टीम ने पानी की बौछार कर आग पर काबू पाया। समय रहते आग पर काबू नहीं पाया गया होता तो बड़ा हादसा हो सकता था।

नगर के तेतरी प्रथम स्कूल के सामने विद्युत विभाग ने 250 केवीए का ट्रांसफार्मर लगा रखा है। यह दिन में करीब 11 बजे अचानक जलने लगा। आसपास अफरा- तफरी मच गई।

इसके साथ ही मोहल्ले की बिजली गुल हो गई। मोहल्ले के लोगों का कहना है कि लगी आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। सिद्धार्थ, रमेश कुमार, मनोज द्विवेदी, गोविद आदि लोगों का कहना है कि ट्रांसफार्मर आबादी के बीच है। ट्रांसफार्मर जल जाने से आपूर्ति ठप है। जेई सुरेंद्र कुमार ने बताया कि शार्ट सर्किट से आग लगी थी। आग लगने की जानकारी पर बिजली सप्लाई रोक दी गई थी। जल्द ही नया ट्रांसफार्मर लगाकर जल्द ही सप्लाई बहाल करा दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी