े760 को मिले नियुक्ति पत्र, खिले चेहरे

स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने नवनियुक्त शिक्षकों से कहा कि सर्वप्रथम बच्चों को शिक्षा आप लोगों द्वारा ही दी जाती है। आप पूरी निष्ठा और इमानदारी के साथ अपने कर्तव्यों का पालन करें। बच्चों के बैठने के लिए बेंच डेस्क तथा बच्चों को निश्शुल्क किताब बैग तथा जूता-मोजा सरकार दे रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 05 Dec 2020 11:17 PM (IST) Updated:Sat, 05 Dec 2020 11:17 PM (IST)
े760 को मिले नियुक्ति पत्र, खिले चेहरे
े760 को मिले नियुक्ति पत्र, खिले चेहरे

सिद्धार्थनगर: प्रदेश के चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जय प्रताप सिंह ने शनिवार को लोहिया कला भवन में जनपद में नवनियुक्त 760 अभ्यर्थियों को प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापक पद का नियुक्ति पत्र सौंपा। पत्र पाते ही उनके चेहरे खिल उठे। उपस्थित अतिथियों ने नवागत शिक्षकों को शुभकामनाएं दी।

स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने नवनियुक्त शिक्षकों से कहा कि सर्वप्रथम बच्चों को शिक्षा आप लोगों द्वारा ही दी जाती है। आप पूरी निष्ठा और इमानदारी के साथ अपने कर्तव्यों का पालन करें। बच्चों के बैठने के लिए बेंच, डेस्क तथा बच्चों को निश्शुल्क किताब, बैग तथा जूता-मोजा सरकार दे रही है।

सांसद जगदंबिका पाल ने शिक्षकों का स्वागत करते हुए कहा कि शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए सरकार कटिबद्ध है। सरकार सबका साथ, सबका विकास की भावना से कार्य कर रही है। सुचिता, इमानदारी ,पारदर्शिता के साथ चयन प्रक्रिया द्वारा योग्य अध्यापकों को भर्ती किया है। विधायक कपिलवस्तु श्यामधनी राही ने कहा कि आप लोग अपने कर्तव्यों का पूरी निष्ठा के साथ पालन करें। जिलाधिकारी दीपक मीणा ने अतिथियों का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया। सीडीओ पुलकित गर्ग, बीएसए राजेंद्र सिंह, सहायक सूचना अधिकारी विमलेश कुमार, भाजपा जिलाध्यक्ष गोविद माधव आदि मौजूद रहे।

39 को नहीं मिला नियुक्ति पत्र

बीएसए राजेंद्र सिंह ने बताया कि तीन दिन तक चले काउंसिलिग में 799 अभ्यर्थियों ने प्रतिभाग किया। जिसमें से चयनित 760 शिक्षकों को नियुक्ति प्रमाण पत्र वितरित किया गया। 39 अभ्यर्थियों के आवेदन व दस्तावेज में मिलान सही न होने के कारण नियुक्ति पत्र नहीं दिया जा सका।

मिशन प्रेरणा के तहत शिक्षकों किया जागरूक

सिद्धार्थनगर के प्राथमिक विद्यालय हबीबपुर में एआरपी अरविद कुमार , मुस्ताक अहमद तथा तिलकराम की उपस्थिति में न्याय पंचायत भानपुर रानी के सभी प्रधानाध्यापकों की मिशन प्रेरणा के तहत शनिवार को बैठक हुई। न्याय पंचायत के सभी संकुल सहित प्राथमिक तथा उच्च प्राथमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापक/ इंचार्ज प्रधानाध्यापक सम्मिलित हुए। एआरपी ने मिशन प्रेरणा से संबंधित कार्यक्रमों पर विस्तार से प्रकाश डाला । उन्होंने दिसंबर माह की केपीआई पर विस्तार से चर्चा की तथा नवंबर माह की केपीआई की समीक्षा भी की। बैठक को उन्होंने संबोधित करते हुए बताया कि नवंबर माह में दीक्षा पर संचालित होने वाले निष्ठा प्रशिक्षण के आंकड़े बता रहे हैं की प्रशिक्षण के प्रति अभी भी लोगों की गंभीरता नहीं है। अटेवा अध्यक्ष जनार्दन शुक्ल ने भी सम्बोधित किया। राकेश कुमार वर्मा, धीरज त्रिपाठी, रमांशु त्रिपाठी ,सुजीत कुमार इंचार्ज प्रधानाध्यापक दिग्विजय राय प्रधानाध्यापक इकबाल अहमद, संजय मिश्रा ,राम लगन ,शिव कुमार गुप्ता , अली अहमद आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी