बीएसए कार्यालय में जड़ा ताला

सिद्धार्थनगर : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ्रके तत्वावधान में बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय प

By Edited By: Publish:Thu, 22 Jan 2015 12:32 AM (IST) Updated:Thu, 22 Jan 2015 12:32 AM (IST)
बीएसए कार्यालय में जड़ा ताला

सिद्धार्थनगर : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ्रके तत्वावधान में बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर जारी धरना तीसरे दिन भी चला। वक्ताओं ने बीएसए की कार्यप्रणाली पर जमकर भड़ास निकाली। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर तालाबंदी किया गया, साथ ही गुरुवार से जिले के सभी विद्यालयों में तालाबंदी कराने का भी निर्णय लिया गया।

बुधवार को धरने में जिलाध्यक्ष राधेरमण त्रिपाठी ने कहा कि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शिक्षकों व शिक्षामित्रों की समस्याओं के प्रति संवेदनहीन है। उनको जिले के विद्यालयों में व्यवस्थित शिक्षा व्यवस्था से कोई मतलब नहीं रह गया है। सिर्फ धन वसूली में लिप्त हैं। कहा कि सहायक अध्यापक पद पर समायोजित शिक्षामित्रों के शैक्षिक प्रमाण पत्रों का सत्यापन प्राप्त होने के बाद भी कार्यालय में दबाया गया है और धन वसूली के चक्कर में वेतन भुगतान का आदेश नहीं हो रहा है। जिला मंत्री कृपाशंकर राय ने कहा कि प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक पद पर तीन वर्ष की सेवा पूर्ण कर चुके सभी का पदोन्नति शीघ्र किया जाए।

पूर्व माध्यमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापक पद पर भी पदोन्नति की प्रक्रिया पूर्ण की जाए। कोषाध्यक्ष योगेन्द्र प्रसाद ने कहा कि गुरुवार से जिले के समस्त विद्यालय बंद रहेंगे और मध्याह्न भोजन योजना भी बंद रहेगी। धरना को गयानंद मिश्र, लाल जी यादव, सुरेन्द्र तिवारी, करुणेश मौर्य, उदयभान मिश्र, धनंजय मिश्र ने भी संबोधित किया। पूरे दिन जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में तालाबंदी रही। धरने में सत्येन्द्र मिश्र, चन्द्रमणि पाण्डेय, राम प्रताप शर्मा, शैलेन्द्र मिश्र, राजेश्वर मिश्र, मुस्तन शेरुल्लाह, सुधाकर मिश्र, सुनील पाठक, कंचन प्रभा, पूनम रानी, शारदा भारती, रवीन्द्र गौड़, अशोक कुमार, दिनेश सिंह, सुभाष वरुण, सुधाकर मिश्र, सुभावती सिंह, अभय पाण्डेय, दुर्गेश मिश्र, श्रीनिवास मणि त्रिपाठी, कपूर चन्द्र, नसीम अहमद मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी