खंडहर बना मिनी सचिवालय

By Edited By: Publish:Fri, 01 Aug 2014 11:04 PM (IST) Updated:Fri, 01 Aug 2014 11:04 PM (IST)
खंडहर बना मिनी सचिवालय

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : सरकारी योजनाएं मजाक बनती जा रही है। जिसका अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है। उदाहरण भनवापुर विकास खण्ड के ग्राम रमवापुर जगतराम में देखा जा सकता है जहां करीब पंद्रह लाख की लागत से बना मिनी सचिवालय भवन विभागीय उपेक्षा के चलते बिना प्रयोग के ही खंडहर का रूप लेता जा रहा है ।

करीब सात वर्ष पूर्व उक्त ग्राम पंचायत में मिनी सचिवालय भवन का निर्माण कराया गया है जो वर्तमान में अपनी बदहाली की दास्तान खुद बयान कर रहा है। कार्यदायी संस्था यूपी पीसीएल अन्तर्गत बनाये गए इस भवन में शुरूआती दौर से ही निर्माण कार्य में मानक की जमकर अनदेखी की गई मगर किसी ने कोई ध्यान नहीं दिया। अब हालत यह है कि बिल्डिंग की बाउंड्री पूरी तरह टूट कर ध्वस्त हो गयी है, खिड़की, दरवाजे भी टूट कर गायब हो चुके है जगह-जगह प्लास्टर गिरने लगा है स्थानीय लोगों की माने तो यह भवन बरसात में टपकता भी है। रखरखाव के अभाव के चलते भवन इन दिनों आवारा पशुओं और जुआरियों को अड्डा बना हुआ है। बावजूद इसके इस भवन का कोई पुरसाहाल नहीं है।

खंड विकास अधिकारी अरूण कुमार पाण्डेय ने बताया कि फिलहाल यह मामला उनके संज्ञान में नहीं है। यदि भवन जर्जर हो रहा है तो संबंधित कार्यदायी संस्था को जरूरी कार्यवाही के लिए पत्र लिखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी