त्यौहार को लेकर खाकी तैयार

By Edited By: Publish:Fri, 25 Jul 2014 11:00 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jul 2014 11:00 PM (IST)
त्यौहार को लेकर खाकी तैयार

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : रमजान व सावन के राह में आने वाले हर रोड़े से निपटने के लिए पुलिस पूरी तरह तैयार है। संदिग्धों को थाना स्तर पर चिन्हित किया जा चुका है। ऐसे में उपद्रवियों ने त्यौहार में खलल डालने की कोशिश की तो उन्हें इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

दंगा नियंत्रण को लेकर क्यूआरटी (क्विक रिस्पांस टीम) पहले से एक्टिव है। बावजूद इसके पुलिस अधीक्षक ने दो और टीमों को गठित कर रिजर्व पुलिस बल के रूप में पुलिस लाइन में रेडी कर दिया है। तीनों दस्तों को विशेष रूप से त्यौहारों को मद्देनजर गंभीर निर्देश दिए गए हैं, जो सूचना मिलते ही तत्परता से प्रभाव में आ जाएंगे। यह दस्ता मेटल डिटेक्टर, बाडी प्रोटेक्टर, नाइट विजन लैंप समेत तमाम हाइटेक संसाधनों से लैस है। तीनों दस्ते सीधे पुलिस अधीक्षक से जुड़े रहेंगे। किसी भी थाना क्षेत्र में पर्व के दौरान उपद्रव अथवा अशांति फैलने पर इन्हें दस मिनट के भीतर गंतव्य के लिए रवाना कर दिया जाएगा। इतना ही नहीं इनका पर्व को लेकर पुलिस लाइन में निरंतर प्रशिक्षण भी चल रहा है। साथ ही उन्हें निर्देशित किया जा रहा है कि क्रम बदलकर उनका प्रशिक्षण लाइन में सदैव चलता रहेगा और किसी भी वक्त उन्हें मिशन के तहत लगाया जा सकता है। इसके अलावा थाना स्तर पर संदिग्धों की सूची बन चुकी है। भरोसेमंद सूत्रों की मानें तो पुलिस इन पर गोपनीय नजर भी रखे हैं। कुल मिलाकर खाकी की तैयारी में कोई कमी बाकी नहीं रह गई है।

--------------

''त्यौहार के मद्देनजर सभी थानाध्यक्षों को गंभीर निर्देश दिए जा चुके हैं। क्यूआरटी के साथ दो और टीमों को रिजर्व बल के रूप में पुलिस लाइन में रखा गया है। संदिग्धों को चिन्हित किया जा चुका है। ऐसे में बेहतर यही है कि लोग शांति के साथ पर्व का आनंद लें।''

के.के.चौधरी

पुलिस अधीक्षक, सिद्धार्थनगर

chat bot
आपका साथी