चार ग्राम प्रधान समेत 1091 हैं बकायेदार

जिला प्रशासन ने सोमवार को सरकारी बकाएदारों की सूची जारी की। चार ग्राम प्रधानों पर जिला पंचायती राज विभाग का बकाया है। वहीं जिला पंचायत की सूची में 1091 लोगों का नाम हैं। इनके ऊपर जिला पंचायत के विभिन्न मद का बकाया है। इन बकाएदारों को चुनाव लड़ने से पहले संबंधित विभाग से नो ड्यूज जारी कराना होगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 06:00 AM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 06:00 AM (IST)
चार ग्राम प्रधान समेत 1091 हैं बकायेदार
चार ग्राम प्रधान समेत 1091 हैं बकायेदार

सिद्धार्थनगर : जिला प्रशासन ने सोमवार को सरकारी बकाएदारों की सूची जारी की। चार ग्राम प्रधानों पर जिला पंचायती राज विभाग का बकाया है। वहीं जिला पंचायत की सूची में 1091 लोगों का नाम हैं। इनके ऊपर जिला पंचायत के विभिन्न मद का बकाया है। इन बकाएदारों को चुनाव लड़ने से पहले संबंधित विभाग से नो ड्यूज जारी कराना होगा। इसके लिए विभाग में पटल आवंटित किया गया है।

प्रमुख बकायेदारों में लोटन के सिद्धार्थ गौतम, पकड़ी के छोटे लाल, उंचहरिया सोहांस की सुशीला सिंह और सरस्वती देवी, नौकाघाट के महाबीर प्रसाद, इटवा की सीमा पांडेय पुत्री माता प्रसाद पांडेय हैं। पंचायती राज विभाग ने जारी सूची में कहा कि चार ग्राम प्रधान पर सरकारी धन बकाया है। इसका भुगतान करने के बाद ही वह चुनाव लड़ने की अर्हता प्राप्त कर सकेंगे। जिला पंचायत ने विभागीय टेंडर, नीलामी, दुकान का किराया आदि के बकाएदारों का नाम सार्वजनिक किया है। सर्वाधिक बकाया जिला पंचायत के मद में किराएदारी का है। इसके अलावा नौकाघाट, तहबाजारी में भी लोग बकाएदार हैं। जिला विकास अधिकारी शेषमणि सिंह ने बताया कि सभी बकाएदारों के खिलाफ आरसी जारी कर दी गई है। इनसे सरकारी धन की वसूली की जाएगी।

..

इन ग्राम प्रधान पर है देनदारी

ब्लाक- ग्राम पंचायत- ग्राम प्रधान- धनराशि (रुपये में)

खुनियांव- धोबहा- मीना देवी- 71908

जोगिया- सिरसिया राजा- नूरशमां बानो- 25800

खेसरहा- भेड़ौहा- हसिरुन्निशां- 5986408

नौगढ़- रामगढ़- हसीबुन्निशां- 94158 गाइडलाइन के अनुसार मनाई जाएगी जयंती

आंबेडकर जयंती को मनाने के लिए एक बैठक थाना परिसर में सोमवार आयोजित हुई। सीओ अजय कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि कोविड गाइडलाइन के अनुरूप ही कार्यक्रम आयोजित हो। सोशल डिस्टेंसिग व मास्क का प्रयोग अनिवार्य रहेगा। ध्वनि यंत्र अथवा किसी पार्टी के नेता को कार्यक्रम में शामिल करना हो तो अनुमति पहले से लेना होगा। एसडीएम त्रिभुवन ने लोगों को तय नियम के अनुसार जयंती मनाने की अपील की। कोतवाल केडी सिंह, रामधनी गौतम, मनोज सिद्धार्थ, रमेश गौतम, सुबोध कुमार, रामबख्श, शशिकला, संतोष सिंहानिया, बिदू, काशी आदि मौजूद रहे।

सूखे पेड़ों से जानमाल को खतरा

डुमरियागंज, बांसी मार्ग पर नौवां गांव के पास सूखे पेड़ जी का जंजाल बने हैं। पर विभाग मौन किसी हादसे का इंतजार कर रहा है। यह जिला मुख्यालय जाने का व्यस्त मार्ग है। वृक्षों की डालियां टूट टूट गिर रही हैं, मगर पीडब्ल्यूडी न ही वन विभाग ध्यान दे रहा है। बद्री गुप्ता, मनोज सिंह, इस्माइल, शिवकुमार आदि ने प्रशासन से मांग की है कि इन पेड़ों को जल्द से जल्द कटवाकर भय मुक्त आवागमन प्रदान कराएं। बिजली कटौती से परेशानी

क्षेत्र मे बिजली कटौती के चलते लोगों का जीना दूभर हो गया है। सुबह 6 बजे से ही बिजली की आंख मिचौली शुरू हो जाती है जो दिन भर चलती रहती है। दिन में लाइट की कटौती से जहां लोग परेशान हैं वहीं शाम होते ही गांवों में अंधेरा छा जाता है। रात के समय में भी लाइट की कटौती से सबसे ज्यादा परेशानी छोटे- छोटे बच्चों को होती है। इसके साथ ही घरों एवं दुकानों के विद्युत पर आधारित उपकरण शोपीस बने हुए हैं लवकुश श्रीवास्तव, राजकुमार, सोने विजय कुमार, दिवाकर त्रिपाठी, पाच, अब्दुल, रामानन्द तिवारी, विनोद दूबे आदि ने विद्युत आपूर्ति में सुधार की मांग की है।

chat bot
आपका साथी