यूपी के इस जिले में शिक्षकों को नहीं मिलेगा वेतन; शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने रोक दी 288 स्कूलों के टीचरों की सैलरी

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के जिलाध्यक्ष नीलमणि शुक्ला ने कहा कि स्कूलों में जो छात्र संख्या दिखाई जा रही है वह विभागीय त्रुटि से नजर आ रही है। इसके अलावा गांवों में कृषि कार्य चल रहा है। नवरात्र में दुर्गापूजा कार्यक्रम भी चल रहा था। इसके चलते स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति कम रही। ऐसे में बिना किसी गलती के शिक्षकों का वेतन रोकना न्यायोचित नहीं है।

By Bhoopendra PandeyEdited By: Publish:Fri, 27 Oct 2023 05:38 PM (IST) Updated:Fri, 27 Oct 2023 05:38 PM (IST)
यूपी के इस जिले में शिक्षकों को नहीं मिलेगा वेतन; शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने रोक दी 288 स्कूलों के टीचरों की सैलरी
यूपी के इस जिले में शिक्षकों को नहीं मिलेगा वेतन; शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने रोक दी सैलरी

जागरण संवाददाता, श्रावस्ती : विद्यालयों में छात्र संख्या कम मिलने पर बीएसए की ओर से 288 स्कूलों में तैनात शिक्षक व अन्य कर्मचारियों का वेतन रोक दिया गया है। इससे नाराज शिक्षक संघ ने शुक्रवार को बीएसए कार्यालय का घेराव किया। धरना देकर बीएसए अमिता सिंह को ज्ञापन सौंपा। बाधित वेतन तत्काल प्रभाव से अवमुक्त करने की मांग की गई।

कम छात्र संख्या बताकर रोका वेतन

यह भी पढ़ें- मुख्तार अंसारी के गैंगस्टर केस में 26 साल बाद आया फैसला, 10 साल की सजा; 5 लाख का जुर्माना

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के जिलाध्यक्ष नीलमणि शुक्ला ने कहा कि स्कूलों में जो छात्र संख्या दिखाई जा रही है, वह विभागीय त्रुटि से नजर आ रही है। इसके अलावा गांवों में कृषि कार्य चल रहा है। नवरात्र में दुर्गापूजा कार्यक्रम भी चल रहा था। इसके चलते स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति कम रही। ऐसे में बिना किसी गलती के शिक्षकों का वेतन रोकना न्यायोचित नहीं है। बीएसए की ओर से जारी आदेश वापस होना चाहिए।

पत्र भेजकर आदेश वापस लेने की मांग

संगठन ने पत्र के माध्यम से 26 अक्टूबर तक आदेश वापस लेने की अपेक्षा की थी, लेकिन बीएसए की ओर से पत्र के निस्तारण में कोई कार्रवाई नहीं की गई है। जिले में संचालित निजी मान्यता प्राप्त मदरसों को बंद किया जाए। इससे छात्रों की उपस्थिति बढ़ सके।

छात्रों का डाटा प्रेरणा पोर्टल से डिलीट करने का विकल्प प्रधान शिक्षक को दिया जाए। शिक्षकों व अन्य कर्मचारियों का वेतन बहाल नहीं हुआ तो आंदोलन और तेज होगा। जिला महामंत्री प्रकाश चंद्र मिश्र, राजकुमार सिंह चौहान, जितेंद्र दुबे, कृष कुमार मिश्रा, अंशु सिंह, धीरेंद्र अवस्थी, राकेश कुमार गौतम, दीपक केसरवानी, प्रमोद कुमार वर्मा, करुणाकर पांडेय, रश्मि सिंह, जयशंकर त्रिपाठी व कर्मवीर राना मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी