एक-दूसरे को खिलाई मिठाई, तब जाकर कहीं बात बन पाई; इस वजह से हो गई थी लड़ाई

महिला थाने में पुलिस परिवार परामर्श केंद्र की बैठक हुई। इस दौरान पारिवारिक विवाद से संबंधित प्राप्त प्रार्थना पत्रों की सुनवाई हुई। पुलिस अधिकारियों ने समझा-बुझाकर पति-पत्नी के मतभेद दूर किए। कलह भूलकर बिछड़े पांच दंपती साथ रहने को राजी हुए।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sat, 04 Nov 2023 06:47 PM (IST) Updated:Sat, 04 Nov 2023 06:47 PM (IST)
एक-दूसरे को खिलाई मिठाई, तब जाकर कहीं बात बन पाई; इस वजह से हो गई थी लड़ाई
महिला थाने में एक-दूसरे को मिठाई खिलाते साथ रहने को राजी हुए दंपती- जागरण

संवाद सूत्र, श्रावस्ती। महिला थाने में पुलिस परिवार परामर्श केंद्र की बैठक हुई। इस दौरान पारिवारिक विवाद से संबंधित प्राप्त प्रार्थना पत्रों की सुनवाई हुई। पुलिस अधिकारियों ने समझा-बुझाकर पति-पत्नी के मतभेद दूर किए। कलह भूलकर बिछड़े पांच दंपती साथ रहने को राजी हुए। 

दरअसल, मामूली विवाद के चलते रिश्ते टूटने के कगार पर पहुंचने की पुष्टि हुई। समझा-बुझाकर मामले को हल कर दिया गया। पांचों दंपत्तियों ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाई और हंसी-खुशी से घर चले गए। 

30 परिवारों की कलह खत्म

एसपी प्राची सिंह ने बताया कि महिला थाना व परिवार परामर्श केंद्र में अक्टूबर माह में कुल 30 परिवार आपसी कलह भुलाकर साथ रहने को राजी हुए।

इन्होंने की थी शिकायत

एसपी ने बताया कि भिनगा क्षेत्र के गजोबरी निवासी गुलशन जहां व उनके पति अमवा निवासी नियमुलहक, बांसकूड़ी निवासी मालवती व पति सिरसिया क्षेत्र के धर्मंतापुर निवासी चौथी, मल्हीपुर क्षेत्र के लालबोझा निवासी रेशमा व उनके पति साईं गांव निवासी अमृतलाल, सोनवा क्षेत्र के फतुहापुर निवासी रीता देवी व उनके पति नेवरिया निवासी सतीश कुमार मिश्रा, हरत्तनगर गिरंट क्षेत्र के मूर्तिहा निवासी समीरुल व उनके पति बहराइच जिले के मटेरा क्षेत्र के राजापुर निवासी सलीम के बीच पारिवारिक विवाद के चलते अनबन हो गई थी। शिकायत महिला थाने में की गई थी। 

दोनों पक्षों को ध्यान से सुना

महिला थाने की प्रभारी अर्चना सिंह खन्ना, उपनिरीक्षक मुहम्मद सईद, अमरनाथ चौहान, सर्वेश कुमार, श्याम नारायण यादव, जलाल अहमद, महिला आरक्षी निर्मला तिवारी व पुलिस परिवार परामर्श केंद्र के सदस्यों ने सुनवाई के लिए पांचों परिवारों के दोनों पक्षों को थाने पर बुलाया। यहां बारी-बारी से दोनों पक्षों को ध्यान से सुना गया। 

यह भी पढ़ें: दुष्कर्मी विजय मिश्र पर लूट, हत्या, जालसाजी के सात दर्जन मुकदमे, बेटी के चुनाव प्रचार में सिंगर से की थी हैवानियत

यह भी पढ़ें: पार्टियों में नशे के लिए कोबरा के जहर का कैसे होता है इस्‍तेमाल, क्या और कैसी होती है Rave Party; जानकर रह जाएंगे हैरान 

chat bot
आपका साथी