शाम ढलते ही बार में तब्दील हो जाती हैं दुकानें

श्रावस्ती : अंग्रेजी शराब व बीयर की दुकानों में बैठकर शराब न पीने के सरकारी आदेश को इस

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Jan 2018 11:25 PM (IST) Updated:Tue, 16 Jan 2018 11:25 PM (IST)
शाम ढलते ही बार में तब्दील हो जाती हैं दुकानें
शाम ढलते ही बार में तब्दील हो जाती हैं दुकानें

श्रावस्ती : अंग्रेजी शराब व बीयर की दुकानों में बैठकर शराब न पीने के सरकारी आदेश को इस जिले में ताक पर रख दिया गया है। शाम ढलते ही शहर की अंग्रेजी शराब और बीयर की दुकानें बार में तब्दील हो जाती है। इन दुकानों के संचालक दुकानों के अंदर लोगों को बिठाकर मदिरा का सेवन कराते हैं। यह सारा खेल खुलेआम हो रहा है। इसके बावजूद आबकारी विभाग ने चुप्पी साध रखी है।

सनद रहे कि देशी शराब की दुकानों में बैठकर शराब पीने की अनुमति है, लेकिन अंग्रेजी व बीयर की दुकानों में बैठकर शराब पीने की अनुमति नहीं है। लेकिन जिले में इस आदेश को ताक पर रख दिया गया है। काफी बड़ी संख्या में अंग्रेजी और बीयर की दुकानों के भीतर लोग आराम से बैठकर मदिरा का सेवन करते हैं।

मॉडल शॉप में ही टकरा सकते हैं जाम

मॉडल शॉप में मदिरा के सेवन की अनुमति आबकारी विभाग ने दी है। लेकिन यहा बैठना हर किसी के लिए संभव नहीं है। सूत्रों के अनुसार बीयर के कुछ दुकानदार इसलिए दुकान में बैठने की व्यवस्था करते हैं कि उनका धंधा प्रभावित न हो।

बोले जिम्मेदार

जिला आबकारी अधिकारी प्रेम सागर कहते है कि इस बाबत विभाग द्वारा गोपनीय तरीके से छापामारी अभियान भी चलाया जाता है और दुकान में शराब पीने वाले पर जुर्माना भी लगाया जाता है।

chat bot
आपका साथी