हड़ताल करेंगे संविदाकर्मी सीएमओ को दिया ज्ञापन

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरनगर : जिला चिकित्सालय के संविदा कर्मचारियों ने मांगों को लेकर हड़

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jan 2019 10:35 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jan 2019 10:35 PM (IST)
हड़ताल करेंगे संविदाकर्मी सीएमओ को दिया ज्ञापन
हड़ताल करेंगे संविदाकर्मी सीएमओ को दिया ज्ञापन

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरनगर : जिला चिकित्सालय के संविदा कर्मचारियों ने मांगों को लेकर हड़ताल करने का निर्णय लिया है। सीएम को संबोधित ज्ञापन सीएमओ को देकर चेतावनी दी कि कर्मचारियों की समस्या पर सुनवाई नहीं की गई तो वे 21 जनवरी से हड़ताल शुरू कर देंगे।

पिछले कई वर्षों से संविदा कर्मी अपनी मांगों को लेकर आंदोलनरत हैं, लेकिन उन्हें आश्वासन देकर टरकाया जा रहा है। जिला चिकित्सालय के कर्मचारियों ने बताया कि लंबे समय से वे एचआर पॉलिसी और समान कार्य समान वेतन लागू करने की मांग कर रहे हैं। साथ ही आशाओं को एक नियत मानदेय दिए जाने की मांग लंबित है।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ के जिला महामंत्री मणिकांत त्यागी ने बताया कि 2 साल पहले 15 दिन की जो हड़ताल की गई थी, उसमें निदेशक स्वास्थ्य मिशन को लिखित में दिया था। कर्मचारियों ने कहा कि संविदा कर्मी की ड्यूटी के दौरान मौत हो जाती है तो उसके लिए कोई मुआवजा सरकार की तरफ से नहीं दिया जाता है। अध्यक्ष डॉ सुभाषचंद त्यागी ने बताया कि इस बार पुख्ता रणनीति बनाकर आंदोलन करेंगे। ज्ञापन देने में डॉ. सुभाष त्यागी, मणीकांत त्यागी, डॉ. सचिन जैन, डॉ. फैसल बिन मंसूर, रवि धीमान, कमल कुमार, अनिल, अश्वनी कुमार, देवेंद्र व अनुराग शर्मा आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी