पत्ती-पराली नहीं जलाने की अपील

कृषि विभाग ने गोष्ठी आयोजित कर किसानों से खेतों में पत्ती व पराली न जलाने की अपील की गई। गुरुवार को क्षेत्र के गांव बराला में कृषि विभाग की ओर से कृषक गोष्ठी का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 10:34 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 10:34 PM (IST)
पत्ती-पराली नहीं जलाने की अपील
पत्ती-पराली नहीं जलाने की अपील

शामली, जागरण टीम। कृषि विभाग ने गोष्ठी आयोजित कर किसानों से खेतों में पत्ती व पराली न जलाने की अपील की गई। गुरुवार को क्षेत्र के गांव बराला में कृषि विभाग की ओर से कृषक गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस दौरान सहायक विकास अधिकारी कलिराम व उप संभागीय कृषि प्रसार अधिकारी अमित कुमार ने किसानों से पत्ती व पराली न जलाने की अपील की। उन्होंने कहा कि पत्ती व पराली जलाना कानूनी अपराध है। इसलिए इससे बचें। वहीं, अनुसंधान संस्थान से बने वेस्ट डिकंपोजर कैप्सूल के प्रयोग विधि व लाभ के बारे में जानकारी दी गई तथा उनका वितरण भी किया गया। इस दौरान सहायक तकनीकी प्रबंधक जयवीर सिंह आदि मौजूद रहे।

पति समेत चार पर मुकदमा

संवाद सूत्र, कैराना : दहेज उत्पीड़न व अप्राकृतिक कुकर्म करने के मामले पति समेत चार लोगों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया है।

गांव नंगलाराई निवासी एक व्यक्ति ने एसपी के आदेश पर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया कि करीब डेढ़ वर्ष पूर्व उसने अपनी पुत्री की शादी गांव मोहम्मदपुर राई में की थी। आरोप है कि ससुरालियों ने अतिरिक्त दहेज के रूप में पांच लाख रुपये की नकदी की मांग करते हुए उत्पीड़न किया। पति पर पीड़िता के साथ अप्राकृतिक कुकर्म करने का भी आरोप है। आरोपितों ने उसके साथ में मारपीट कर घर से निकाल दिया। मामले में पति अबरार, ससुर नसीम, सास जाहिद व जेठ अफजाल को नामजद कराया गया है। पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। जानलेवा हमले में तीन पर मुकदमा

कैराना : मोहल्ला बिसातियान निवासी अनवार ने कोर्ट के आदेश पर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया कि 14 मई 2021 को नाली को लेकर उसके तथा उसके भतीजे शाहनूर जान से मारने की नीयत से हमला किया गया। इस मामले में कोर्ट के आदेशों के अनुपालन में पुलिस ने सलीम, कासिम व तहसीम निवासीगण मोहल्ला बिसातियान के विरुद्ध मामला दर्ज किया है। संसू

chat bot
आपका साथी