बिजली गुल, एक्सरे कराने को परेशान हुए मरीज

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इन्वर्टर के साथ-साथ जेनरेटर भी है लेकिन बिजली गुल होने पर जेनरेटर नहीं चलाया जाता और बिजली आने का इंतजार होता है। शनिवार को भी कई बार बिजली गुल होने पर एक्सरे कराने वाले मरीजों को परेशान होना पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 21 Sep 2019 10:59 PM (IST) Updated:Sun, 22 Sep 2019 06:24 AM (IST)
बिजली गुल, एक्सरे कराने को परेशान हुए मरीज
बिजली गुल, एक्सरे कराने को परेशान हुए मरीज

शामली, जेएनएन। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इन्वर्टर के साथ-साथ जेनरेटर भी है, लेकिन बिजली गुल होने पर जेनरेटर नहीं चलाया जाता और बिजली आने का इंतजार होता है। शनिवार को भी कई बार बिजली गुल होने पर एक्सरे कराने वाले मरीजों को परेशान होना पड़ा।

सीएचसी में बिजली गुल होने पर भी चिकित्सकों के कक्ष रोशन रहते हैं और पंखे भी चलते रहते हैं। हालांकि वार्डो व ओपीडी गैलरी में अंधेरा छा जाता है। एक्सरे कक्ष में एक ही तकनीशियन है और वह सभी कार्य करते हैं। ऐसे में एक्सरे कराने में काफी वक्त लगता है। शनिवार को सुबह आठ से अपराह्न दो बजे तक कई बार बिजली गुल होती रही। कभी एक घंटे के लिए तो कभी आधे घंटे के लिए। ऐसे में एक्सरे का काम प्रभावित रहा और मरीज परेशान होते रहे। नंबर कट न जाए, इसके लिए कक्ष में ही जमे रहे। कोई फर्श पर बैठ रहा था तो कोई खड़ा ही रहा। सीएचसी में प्रतिदिन 45 से 50 मरीजों के एक्सरे होते हैं। वहीं, वार्ड में भर्ती मरीजों को भी बहुत दिक्कत हुई। मौसम में गर्मी भले ही कुछ कम हो गई हो, लेकिन वार्ड में उमस काफी थी। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. संजय भटनागर का कहना है कि पहले भी ये शिकायत आई थी। चिकित्सा अधीक्षक से बात की गई तो पता चला कि जेनरेटर सही है, लेकिन पूरे अस्पताल का लोड नहीं ले पाता है। इस समस्या का समाधान कराने का प्रयास किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी