मतांतरण को लेकर पुलिस विभाग सतर्क

मुजफ्फरनगर एवं बुलंदशहर में मतांतरण का मामला सामने आने के बाद शामली पुलिस विभाग भी जागा है। पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना प्रभारियों को ऐसे मामलों की जानकारी जुटाने व कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 11:12 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 11:12 PM (IST)
मतांतरण को लेकर पुलिस विभाग सतर्क
मतांतरण को लेकर पुलिस विभाग सतर्क

शामली, जागरण टीम। मुजफ्फरनगर एवं बुलंदशहर में मतांतरण का मामला सामने आने के बाद शामली पुलिस विभाग भी जागा है। पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना प्रभारियों को ऐसे मामलों की जानकारी जुटाने व कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

जनपद शामली के गैरसंप्रदाय के युवक पड़ोसी राज्यों और दूरस्थ स्थानों पर काम करने के लिए जाते हैं। कई बार ऐसे युवकों द्वारा वहां पर दूसरे समुदाय की युवतियों के साथ शादी कर लेने की चर्चा सुनी गई, लेकिन कभी भी ऐसा मामला धरातल पर सामने नहीं आया। ऐसे मामलों को लेकर जनपद का खुफिया विभाग भी सक्रिय रहता है। मुख्य रूप से संप्रदाय विशेष की बस्तियों पर पुलिस और खुफिया विभाग के नजरें ऐसे मामलों को लेकर टिकी रही हैं। पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव का कहना है कि पिछले एक साल में ऐसा कोई मामला प्रकाश में नहीं आया है। फिर भी उन्होंने जनपद पुलिस को अलर्ट किया है। खुफिया विभाग को भी सतर्क रहकर जानकारी जुटाने को कहा गया है। डीएवी डिग्री कालेज मुजफ्फरनगर के समाज शास्त्र विभाग अध्यक्ष अमित मलिक का कहना है कि इस तरह की बुराइयों को लेकर हमेशा जागरूक रहें। यही नहीं, युवाओं और बुजुर्गो सभी को जागरूक भी किया जाना चाहिए।

हथियार के साथ युवक की वीडियो वायरल

संवाद सूत्र, गढ़ीपुख्ता : इंटरनेट मीडिया पर युवक की हथियार के साथ वीडियो वायरल हो रही है। पुलिस अधीक्षक ने मामले का संज्ञान लेते हुए गढ़ीपुख्ता पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

गुरुवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें एक युवक हाथ में हथियार लेकर उसका प्रदर्शन कर रहा है। यह वीडियो गढ़ीपुख्ता क्षेत्र के गांव का बताया जा रहा है। इंटरनेट मीडिया पर युवक के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की जा रही है। पुलिस ने हथियार का प्रदर्शन करने वाले युवक की तलाश शुरू कर दी है। सीओ थानाभवन अमित सक्सेना ने बताया कि मामला पुलिस के संज्ञान में आया है। जांच-पड़ताल की जा रही है। पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव ने भी युवक के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी