जीएसटी की दरें बढ़ाए जाने का विरोध

जीएसटी की दरें बढ़ाए जाने के विरोध में पश्चिमी उत्तर प्रदेश संयुक्त उद्योग व्यापार मंडल ने प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन जिलाधिकारी को दिया। संगठन के प्रांतीय सम्मेलन में इस मुद्दे पर आगे की रणनीति तय की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 10:42 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 10:42 PM (IST)
जीएसटी की दरें बढ़ाए जाने का विरोध
जीएसटी की दरें बढ़ाए जाने का विरोध

शामली, जागरण टीम। जीएसटी की दरें बढ़ाए जाने के विरोध में पश्चिमी उत्तर प्रदेश संयुक्त उद्योग व्यापार मंडल ने प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन जिलाधिकारी को दिया। संगठन के प्रांतीय सम्मेलन में इस मुद्दे पर आगे की रणनीति तय की जाएगी।

संगठन के प्रदेश अध्यक्ष घनश्याम दास गर्ग ने कहा कि केंद्र सरकार की जीएसटी परिषद ने आवश्यक वस्तुओं जैसे कपड़ा, जूते, स्टेशनरी पर जीएसटी की दरों को पांच से बढ़ाकर 12 प्रतिशत करने का प्रस्ताव पास किया है। सरकार ने जीएसटी और नोटबंदी व्यापारी पर थोपी। इसके बाद कोरोनाकाल में व्यापारियों का कारोबार बुरी तरह प्रभावित हुआ। सरकार की ओर से व्यापारियों को राहत देने के लिए कोई घोषणा नहीं की गई। आवश्यक वस्तुओं पर जीएसटी बढ़ने से महंगाई बढ़ेगी और इसका सीधा असर कारोबार पर पड़ेगा। यह निर्णय व्यापारियों का उत्पीड़न करने वाला है, जिसे स्वीकार नहीं किया जाएगा। 26 दिसंबर को मुरादाबाद में संगठन का प्रांतीय सम्मेलन होगा। इसमें प्रांतीय कार्यकारिणी का चुनाव किया जाएगा और तमाम मुद्दों पर चर्चा होगी। अगर जीएसटी की दर बढ़ाने का प्रस्ताव वापस नहीं लिया गया तो सम्मेलन में इस मुद्दे पर आंदोलन की रणनीति तय की जाएगी। ज्ञापन सौंपने वालों में प्रदेश संगठन महामंत्री सुभाष चंद धीमान, जिलाध्यक्ष सूर्यवीर सिंह, नगर अध्यक्ष नरेंद्र अग्रवाल, महामंत्री रवि संगल, अनुज गोयल, राजेश जैन, आशु पुरी, मनोज मित्तल, पंकज वालिया, शिवांक गर्ग, सुशील गर्ग आदि शामिल रहे।

सीएचसी में की गई कोरोना की जांच

संवाद सूत्र, कांधला : गुरुवार को कांधला सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में कोरोना जांच अभियान चलाया। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 75 महिलाओं व पुरुषों की कोरोना जांच की। सभी एंटीजन रिपोर्ट कोरोना निगेटिव आई है।

वहीं मामले में चिकित्सा प्रभारी डा. रामवीर सिंह ने बताया है कि विदेश में लगातार कोरोना संक्रमण के मरीज बढ़ रहे हैं। इसके मद्देनजर शासन के आदेश अनुसार कांधला सीएचसी पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोरोना जांच अभियान चलाया है। उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र पर आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु शारीरिक दूरी का पालन करने की भी अपील की।

chat bot
आपका साथी