तूफान और बारिश से आम की फसल तबाह

तूफान व बारिश से गेहूं के साथ आम बाग मालिकों को काफी नुकसान हुआ है। तूफान के चलते कच्चे आम पेड़ों से टूटकर गिर गए। टूटकर गिरे आम मंडी में भी नही बिक रहे है। आम बाग मालिकों के हुए नुकसान को लेकर सरकार से गुहार लगाई है। शुक्रवार को देर शाम आए तूफान से नगर के बागों में लगे आम के पेड़ों से कच्चे आम टूटकर गिर गए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 May 2019 10:39 PM (IST) Updated:Sat, 18 May 2019 10:39 PM (IST)
तूफान और बारिश से आम की फसल तबाह
तूफान और बारिश से आम की फसल तबाह

जागरण संवाददाता, शामली : तूफान व बारिश से गेहूं के साथ आम बाग मालिकों को काफी नुकसान हुआ है। तूफान के चलते कच्चे आम पेड़ों से टूटकर गिर गए। टूटकर गिरे आम मंडी में भी नहीं बिक रहे है। आम बाग मालिकों के हुए नुकसान को लेकर सरकार से गुहार लगाई है।

शुक्रवार देर शाम आए तूफान से नगर के बागों में लगे आम के पेड़ों से कच्चे आम टूटकर गिर गए। पहले भी आंधी व तूफान के चलते पेड़ों से आम टूटकर गिर गए थे, जिससे आम बाग मालिकों को काफी नुकसान हुआ था। शुक्रवार को आए तूफान से फिर से आम की कच्ची फसल तबाह हो गई। आम बाग मालिक युसुफ का कहना है कि इस मौसम में बार बार आंधी तूफान के आने से बाग मालिकों को लाखों रुपये का नुकसान हो रहा है। उनका कहना है कि आम की फसल अभी पकी नहीं, तूफान के आने से कच्चा आम टूटकर गिर गया। यह कच्चा आम मंडी में भी नहीं बिक रहा है। इस कच्चे आम की न तो पकाने के लिए रखा जा सकता है। न ही इस आम का आचार डाला जा सकता है। मंडी से ग्राहक भी इस आम को ज्यादा नहीं खरीदता है। आम मालिकों ने योगी सरकार से आम के हुए नुकसान की गुहार लगाई है। वही दूसरी तरफ तेज बारिश होने से नगर के मार्गों पर हुए गड्ढ़ों में पानी भर गया। वहां से गुजरने वाले वाहनों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दुपहिया वाहन चालकों को सड़क पर पानी से भरे गड्ढ़ों का अनुमान नहीं होता। ऐसे में दुर्घटना की आशंका बनी हुई है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी