काबड़ौत पुल शुरू होने में हो सकती है देरी

शामली मेरठ-करनाल हाईवे पर काबड़ौत में कृष्णा नदी पर फोर लेन पुल का निर्माण पूरा होने में अभी कुछ वक्त लग सकता है। वर्तमान स्थिति को देखते हुए दिसंबर तक काम पूरा होने के आसार नहीं लग रहे हैं। सेतु निगम प्रयास में है कि किसी तरह इसी माह एक तरफ की दो लेन चालू कर दी जाए। दावा है कि युद्ध स्तर पर काम किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 09 Dec 2019 10:49 PM (IST) Updated:Mon, 09 Dec 2019 10:49 PM (IST)
काबड़ौत पुल शुरू होने में हो सकती है देरी
काबड़ौत पुल शुरू होने में हो सकती है देरी

शामली: मेरठ-करनाल हाईवे पर काबड़ौत में कृष्णा नदी पर फोर लेन पुल का निर्माण पूरा होने में अभी कुछ वक्त लग सकता है। वर्तमान स्थिति को देखते हुए दिसंबर तक काम पूरा होने के आसार नहीं लग रहे हैं। सेतु निगम प्रयास में है कि किसी तरह इसी माह एक तरफ की दो लेन चालू कर दी जाए। दावा है कि युद्ध स्तर पर काम किया जा रहा है।

अप्रैल 2018 में काबड़ौत में फोर लेन पुल निर्माण के प्रस्ताव को नाबार्ड वित्त पोषित रूरल इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलेपमेंट फंड (आरआइडीएफ) के तहत स्वीकृति मिली थी। पुल निर्माण के लिए 13.97 करोड़ रुपये की धनराशि स्वीकृत हुई थी। पुल की लंबाई 71.20 मीटर है। कार्यदायी संस्था सेतु निगम ने मई 2018 में निर्माण शुरू किया था।

अभी काबड़ौत में कृष्णा नदी पर जो पुराना पुल है, वह जर्जर हो चुका है। साथ ही संकरा है और एक बार में एक तरफ के वाहन ही गुजर पाते हैं। मेरठ-करनाल हाईवे पर भारी वाहनों का भारी दबाव है तो ऐसे में अक्सर पुल पर जाम ही लगा रहता है। पुल का करीब 90 फीसद काम पूरा हो चुका है। पिछले दिनों हुई बारिश के चलते भी काम प्रभावित हुआ। पुल को सड़क से जोड़ने के लिए मिट्टी डाली गई है, लेकिन अभी सड़क निर्माण शुरू नहीं हुआ है।

सेतु निगम के परियोजना प्रबंधक जेएस स्याना का कहना है कि तेजी से काम किया जा रहा है। हमारी कोशिश है कि दिसंबर माह में पुल का काम पूरा कर लिया जाए। फोर लेन पुल के बीच डिवाइडर है और ऐसे में प्रयास ये है कि एक तरफ से जल्द ही पुल शुरू किया जाए। इसके लिए जल्द सड़क निर्माण कार्य शुरू होगा।

---------

एक बार लगे जाम तो देर

रात मिलती है राहत

काबड़ौत का पुल संकरा और जर्जर होने के कारण जाम की समस्या से बेहद विकराल है। अगर एक बार पांच मिनट के लिए दूसरी तरफ का ट्रैफिक रुक जाए तो लंबी कतार लग जाती है। इसके बाद तो देर रात तक यही स्थिति रहती है और पुलिसकर्मियों को खासी मशक्कत करनी पड़ती है।

chat bot
आपका साथी