लक्षण दिखते ही कराएं जांच, कंट्रोल रूम को दें सूचना : डीएम

डीएम जसजीत कौर ने कहा कि कोविड का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। इसलिए यदि किसी को भी कोरोना के लक्षण दिखते हैं तो वह कोविड की जांच जरूर कराए। यदि कोविड पाजिटिव मिले तो सात दिन के लिए आइसोलेशन हो जाए। मेडिकल किट ऐसे व्यक्ति के घर पर ही पहुंचाई जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Jan 2022 10:40 PM (IST) Updated:Tue, 18 Jan 2022 10:40 PM (IST)
लक्षण दिखते ही कराएं जांच,  कंट्रोल रूम को दें सूचना : डीएम
लक्षण दिखते ही कराएं जांच, कंट्रोल रूम को दें सूचना : डीएम

शामली, जेएनएन। डीएम जसजीत कौर ने कहा कि कोविड का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। इसलिए यदि किसी को भी कोरोना के लक्षण दिखते हैं तो वह कोविड की जांच जरूर कराए। यदि कोविड पाजिटिव मिले तो सात दिन के लिए आइसोलेशन हो जाए। मेडिकल किट ऐसे व्यक्ति के घर पर ही पहुंचाई जाएगी। उन्होंने यह अपील की कि सभी कोविड टीकाकरण भी अनिवार्य तौर पर करा लें।

मंगलवार को डीएम जसजीत कौर ने कहा कि जनपद में कोविड-19 के तहत टीम लगाई गई है, जो कोरोना पाजिटिव केस आने पर उनके घर पर जाकर पाजिटिव व्यक्ति का हाल जाना रही है और उनको मेडिकल किट उपलब्ध कराई जाती है। कोरोना पाजिटिव व्यक्ति से सात दिन के होम आइसोलेशन के दौरान प्रतिदिन उनका स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या तो नहीं है। इसकी भी जानकारी कंट्रोल रूम के माध्यम से ली जाती है।

डीएम ने कहा कि 15 से 18 वालों के वैक्सीनेशन के साथ-साथ 18 से ऊपर जो भी छूट गए हैं। उनसे निरंतर वैक्सीनेशन कराने की अपील की जा रही है। डोर टू डोर छूटे व्यक्तियों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है। कोरोना के मद्देनजर पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से भी लोगों को जागरूक किया जा रहा है। डीएम ने स्पष्ट रूप से कहा कि कोविड-19 से सतर्कता व बचाव रोकथाम हेतु वर्तमान स्थिति के परिप्रेक्ष्य में प्रत्येक नागरिक के स्वास्थ्य के लिए जरूरी है कि शारीरिक दूरी, मास्क जरूरी लगाए।

किसी भी समस्या के लिए जिला मुख्यालय पर स्थापित एकीकृत कोविड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर नंबर 01398- 270203 पर अपनी शिकायत बता सकते हैं। इसका तत्काल निस्तारण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्वयं के स्वास्थ्य एवं परिवार के हित को देखते हुए अपने घर में ही रहे अनावश्यक घर से बाहर न जाए। यदि फिर भी आवश्यक कार्य के लिए घर से बाहर निकले तो अनिवार्य रूप से अपने मुंह को फेस कवर, गमछा, रूमाल से ढककर निकले। प्रोटोकाल का अनुपालन करें ताकि कोरोना जैसी महामारी बीमारी से बचा जा सके।

chat bot
आपका साथी