जेई व लाइनमैन की अवैध उगाही के खिलाफ फूटा आक्रोश

शामली के झिझाना कस्बे के व्यापारियों और अन्य लोगों का जेई व लाइनमैन की अवैध उगाही के खिलाफ आक्रोश फूट पड़ा। उन्होंने ऊर्जा निगम के खिलाफ मंगलवार को गाड़ीवाला बिजलीघर पर धरना शुरू किया था। जेई पर ब्लैकमेल करने समेत कई गंभीर आरोप लगाए। देर शाम अधिशासी अभियंता के आश्वासन पर धरना समाप्त हो गया है लेकिन व्यापारियों ने मुख्यमंत्री को जेई की शिकायत भेजी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 10:58 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 10:58 PM (IST)
जेई व लाइनमैन की अवैध उगाही के खिलाफ फूटा आक्रोश
जेई व लाइनमैन की अवैध उगाही के खिलाफ फूटा आक्रोश

शामली, जागरण टीम। शामली के झिझाना कस्बे के व्यापारियों और अन्य लोगों का जेई व लाइनमैन की अवैध उगाही के खिलाफ आक्रोश फूट पड़ा। उन्होंने ऊर्जा निगम के खिलाफ मंगलवार को गाड़ीवाला बिजलीघर पर धरना शुरू किया था। जेई पर ब्लैकमेल करने समेत कई गंभीर आरोप लगाए। देर शाम, अधिशासी अभियंता के आश्वासन पर धरना समाप्त हो गया है, लेकिन व्यापारियों ने मुख्यमंत्री को जेई की शिकायत भेजी है।

झिझाना पर तैनात जेई सुनील कुमार व संविदा कर्मी लाइनमैन सुशील शर्मा व तीन अन्य के खिलाफ अनेक लोग पहुंच गए थे। झिझाना के कश्यप समाज के अध्यक्ष सुरेश कश्यप व भाजपा नेता बिजेंद्र कश्यप की अगुवाई में कस्बावासी धरने पर बैठ गए। सभी का आरोप था कि संविदा कर्मी वीडियो बनाकर बिजली चोरी का मुकदमा कराने के नाम को लेकर अवैध उगाही करता है। जेई का नाम लेकर उगाही करता रहता है। एक दिन पूर्व कस्बे के कई लोगों के पास शामली बिजली विभाग से वसूली का नोटिस आ गए।

इसके बाद सभी व्यापारी व लोग उग्र हो गए। विजेंद्र कश्यप ने कहा कि जेई सुनील व लाइनमैन सुशील शर्मा को नहीं हटाया जाता तब तक धरना जारी रहेगा। प्रदर्शन उग्र होते देख जेई सुनील व लाइनमैन सुशील शर्मा व अन्य तीनों संविदा कर्मी लाइनमैन मौके से खिसक गए। देर शाम एक्सईन मौके पर पहुंचे। व्यापार मंडल के लोग व भाजपा नेता सभी को हटाने की मांग पर अड़े थे। एक्सईन ने आश्वासन दिया कि कार्रवाई की जाएगी ।

कश्यप समाज के नगर अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि दो माह पूर्व ऊर्जा निगम के लोग घर आए व पांच हजार की मांग की। लाइनमैन को मना करने पर दो माह बाद 70 हजार का नोटिस आ गया। कस्बे के अंबरीश सिंगल उर्फ मीनू ने बताया कि पड़ोसी ने उनकी छत से तार डालकर चोरी कर रखी थी। इसकी वीडियो भी बना कर जेई को दी गई थी, लेकिन एक दिन पहले बिजली चोरी के मुकदमें का नोटिस आ गया। प्रदर्शन करने वालों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आनलाइन शिकायत कर लाइनमैन को हटाने की मांग की । मुख्य रूप से अश्वनी शर्मा, राजू मित्तल, अंकुर मित्तल, आशीष मित्तल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी