गन्ना लदे वाहनों से लगा रहा जाम

सोमवार को चौथे दिन भी गन्ना लदे के वाहनों की कतार कम नहीं हो सकी। पूरे शहर में जाम की विकराल समस्या बनी रही पैदल चलना तक दूभर रहा। मिल प्रबंधन के अनुसार मंगलवार तक स्थिति ठीक हो सकती है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Jun 2020 11:50 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jun 2020 06:06 AM (IST)
गन्ना लदे वाहनों से लगा रहा जाम
गन्ना लदे वाहनों से लगा रहा जाम

शामली, जेएनएन। सोमवार को चौथे दिन भी गन्ना लदे के वाहनों की कतार कम नहीं हो सकी। पूरे शहर में जाम की विकराल समस्या बनी रही, पैदल चलना तक दूभर रहा। मिल प्रबंधन के अनुसार मंगलवार तक स्थिति ठीक हो सकती है।

बारिश की संभावना को देखते हुए शामली चीनी मिल ने अधिक इंडेंट जारी किया था। इसके चलते शुक्रवार से लगातार शहर में गन्ना लदे ट्रैक्टर-ट्रॉलियों की कतार लगी हुई है। मिल गेट से लेकर फव्वारा चौक, हनुमान धाम होते हुए बुढ़ाना रोड और सुभाष चौक से आगे तक ट्रैक्टर-ट्रॉलियां खड़ी हुई हैं। रविवार को साप्ताहिक बंदी थी, तो कम दुकानें खुली थीं, जिससे जाम की समस्या नहीं बनी थी, लेकिन सोमवार को दुकानें खुली। अभी तक सुबह सात से दोपहर 12 बजे तक दुकानें खुलने का वक्त था तो ऐसे में दोपहर 12 बजे से देर शाम तक पूरा शहर जाम की चपेट में रहा। दुकानों के बाहर अतिक्रमण, सड़क किनारे पार्क वाहन और भीड़ के कारण चौपहिया-दोपहिया रेंगते रहे। पैदल चलना भी दुश्वार रहा। शहर में जाम का असर कैराना रोड, दिल्ली रोड और मेरठ-करनाल हाइवे पर भी दिखा। विजय चौक और गुरुद्वारा तिराहे से वाहनों को रेलपार बाइपास से भेजा गया तो वहां भी जाम की स्थिति बनी रही। बाजारों के बंद होने के बाद जाम से कुछ राहत मिली, लेकिन गन्ने के वाहनों की लाइन थोड़ी और लंबी ही हुई।

चीनी मिल के गन्ना महाप्रबंधक डॉ. कुलदीप पिलानिया ने बताया कि इंडेंट कम कर दिया गया है और मंगलवार तक स्थिति ठीक हो जाएगी।

आज से बढ़ सकती है समस्या

जिला प्रशासन ने भी अनलॉक-1 के लिए गाइडलाइन जारी कर दी हैं। अब सभी प्रकार की दुकानें खुल सकेंगी और समय सुबह नौ से शाम पांच बजे तक रहेगा। अगर गन्ने के जाम की समस्या कम नहीं हुई तो मंगलवार को स्थिति और बढ़ जाएगी। हालांकि पेराई सत्र अंतिम चरण में है, लेकिन अभी स्पष्ट नहीं है कि मिल अभी कितने दिन चलेगी। जिले की दो चीनी मिल में पेराई सत्र खत्म भी हो चुका है।

व्यापारी हो रहे परेशान

गन्ने के जाम से व्यापारी भी परेशान हैं। वीवी इंटर कॉलेज रोड, हनुमान धाम रोड, सुभाष चौक आदि में दुकान करने वाले व्यापारियों का कहना है कि पहले ही लॉकडाउन से पहले ही नुकसान काफी हुआ है। जाम के कारण ग्राहक कम आते हैं। ग्राहक उन दुकानों पर अधिक जा रहे हैं, जहां जाम की समस्या नहीं है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश संयुक्त उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष घनश्याम दास गर्ग का कहना है कि पेराई सत्र में जाम की समस्या रहती है और इसके समाधान के लिए कई बार प्रशासन को अवगत भी कराया जा चुका है।

chat bot
आपका साथी